JNU छात्र संघ चुनाव: NSUI के अध्यक्ष पद प्रत्याशी विकास का नामांकन बहाल

जनवरी-2018 में विकास पर JNU परिसर में पकोड़े तलने के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर 20 हजार का जुर्माना लगा था। जुर्माना न भरने पर रद्द हुआ था नामांकन।

By Amit SinghEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 01:24 PM (IST)
JNU छात्र संघ चुनाव: NSUI के अध्यक्ष पद प्रत्याशी विकास का नामांकन बहाल
JNU छात्र संघ चुनाव: NSUI के अध्यक्ष पद प्रत्याशी विकास का नामांकन बहाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। जेएनयू छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआइ के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विकास यादव का नामांकन रद्द होने का फैसला जेएनयू छात्र संघ समिति ने वापिस ले लिए है। उनका नामांकन बहाल कर दिया गया है। अब वह छात्र संघ चुनाव लड़ सकेंगे। साथ ही 13 सितंबर को होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट में भी हिस्सा ले सकेंगे।

जेएनयू छात्र संघ चुनाव समिति के अध्यक्ष हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने बताया कि विकास यादव का नामांकन खारिज करने का निर्णय वापस ले लिया गया है। जेएनयू प्रशासन की शिकायत निवारण समिति (जीआरसी) ने विकास यादव के खिलाफ जनवरी 2018 में कैंपस परिसर में पकोड़े तलने के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के मामले में कारवाई करते हुय उन पर 20 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया था।

विकास ने जुर्माना नहीं दिया था और वह कोर्ट चले गए थे। कोर्ट में यह मामला अब भी चल रहा है। हालांकि चुनाव समिति ने शिकायत निवारण समिति के उस फैसले को नहीं माना है, जिसमें जुर्माना न भरने की वजह से विकास का नामांकन रद्द कर दिया गया था।

उधर विकास का नामांकन बहाल होने से छात्र संघ चुनाव में उतरी एनएसयूआइ में खुशी की लहर है। एनएसयूआइ पहले से ही विकास के नामांकन को रद्द करने का विरोध कर रही थी। विकास का नामांकन बहाल होने पर एनएसयूआइ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी। इसके साथ ही जेएनयू में चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं।

chat bot
आपका साथी