यूनिवर्सिटी परिसर में आयोजित नहीं हुआ था प्रदर्शन, जामिया ने किया इनकार

जामिया प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि शुक्रवार और शनिवार को बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 11:56 AM (IST)
यूनिवर्सिटी परिसर में आयोजित नहीं हुआ था प्रदर्शन, जामिया ने किया इनकार
यूनिवर्सिटी परिसर में आयोजित नहीं हुआ था प्रदर्शन, जामिया ने किया इनकार

नई दिल्ली, एएनआइ। जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि शुक्रवार और शनिवार को बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था। यह प्रदर्शन यूनिवर्सिटी परिसर में नहीं आयोजित किया गया था। बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने लगातार दूसरे दिन भी बवाल काटा। हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय में सभी परीक्षाएं रद कर दी गई हैं और 5 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी है।

प्रेट्र के मुताबिक विवि के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और नई तिथियों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। 16 दिसंबर से 5 जनवरी तक छुट्टी घोषित की गई है। विश्वविद्यालय अगले साल 6 जनवरी को खुलेगा। शनिवार को छात्रों ने विश्वविद्यालय गेट के बाहर रास्ता जाम कर दिया और कुछ दूरी तक प्रतीकात्मक मार्च निकालकर विरोध जाहिर किया। छात्रों ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी भी की।

मीडियाकर्मियों से की अभद्रता

प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रदर्शन का कवरेज करने आए मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया। कई मीडियाकर्मियों से हाथापाई की, उनके कैमरे तोड़ दिए और कई के मोबाइल छीन लिए।

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस दंगा भड़काने व उपद्रव सहित विभिन्न धाराओं में के स दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर भी झूठी अफवाह फैलाने वालों की निगरानी की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि छात्रों की आड़ में कुछ असामाजिक तत्व शामिल होकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। जामिया प्रदर्शन के दौरान भी कुछ लोग मुंह ढककर पत्थर फेंक रहे थे, उससे मामले में किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुये है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी