दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आंतकी अब्दुल मजीद बाबा, तीन दिन पहले श्रीनगर से हुआ था अरेस्ट

पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाबा पिछले 5 सालों से फरार था।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 09:27 AM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 05:46 PM (IST)
दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आंतकी अब्दुल मजीद बाबा, तीन दिन पहले श्रीनगर से हुआ था अरेस्ट
दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आंतकी अब्दुल मजीद बाबा, तीन दिन पहले श्रीनगर से हुआ था अरेस्ट

नई दिल्ली, एएनआई।  पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाबा पिछले 5 सालों से फरार था। उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस ने 2 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।

फरार चल रहे अब्दुल मजीद बाबा को 11 मई को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था। बाबा को लेकर पुलिस के हाथ खुफिया जानकारी लगी थी। इसके बाद पुलिस ने उसे ट्रैक करके गिरफ्तार कर लिया। बाबा बारामूला के सोपोर जिले के मागरेपोरा गांव का रहने वाला है। अब्दुल मजीद बाबा को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पुलिस मंगलवार को दिल्ली ले कर आयी। 

बता दें कि साल 2007 में स्पेशल सेल ने दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर रंजीत सिंह फ्लाइओवर के नीचे मुठभेड़ के बाद चार आतंकियों को गिफ्तार किया गया था। इनमें शाहिद गफ्फूर, बशीर अहमद पोन्नू, फैयाज अहमद लोन व अब्दुल मजीद बाबा शामिल थे। 2013 में निचली अदालत ने फैयाज समेत तीन आतंकियों को बरी कर दिया था, जिसके बाद ये लोग फरार हो गए थे। हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने इन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई लेकिन तब तक यह फरार हो चुका था। इसके साथ फरार हुआ दूसरे साथी को भी पिछले महीने स्पेशल सेल ने कश्मीर से पकड़ा था।

पिछले महीने ही पुलिस ने कश्मीर के अवंतीपोरा में जैश-ए-मुहम्मद के चार सदस्यीय मॉड्यूल को ध्वस्त किया था। पुलिस ने आतंकियों के पास से एक एक पिस्तौल, दो मैगजीन, आठ कारतूस, एक ग्रेनेड और आइईडी बनाने का सामान भी बरामद किया गया था। ये चारों आतंकी जैश के पाकिस्तानी कमांडर खालिद और उमर के लिए काम करते थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी