भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट, दिल्ली-NCR पर आतंकी हमले का खतरा

कश्मीर में अनुच्छेद-370 (article-370) हटने के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकी दिल्ली-एनसीआर पर पैनी नजर गड़ाए बैठे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 08:41 AM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 09:05 AM (IST)
भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट, दिल्ली-NCR पर आतंकी हमले का खतरा
भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट, दिल्ली-NCR पर आतंकी हमले का खतरा

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर (National Capital Region) एक बार फिर आतंकियों के रडार पर है। कश्मीर में अनुच्छेद-370 (article-370) हटने के बाद से पाकिस्तान समर्थित आतंकी दिल्ली-एनसीआर पर पैनी नजर गड़ाए बैठे हैं। ऐसे में खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ अपने देश में फल-फूल रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा  (Lashkar-e-Taiba), जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammedd) और अल उमर मुजाहिदीन (Al-umar-Mujahideen) की मदद से दिल्ली समेत देश के कई शहरों में आतंकी हमले करवा सकता है। 

इस बाबत आइबी की ओर से दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों को अलर्ट जारी किया है, साथ ही संभावित आतंकी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा जांच बढ़ाने के लिए भी कहा है। वहीं, आइबी के अलर्ट के बाद दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों, मॉल, सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, पहाड़गंज, सरोजनीनगर, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं, लोगों से भी सतर्कता बरतने के लिए कहा जा रहा है। 

गौरतलब है कि केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से पाकिस्तानी सरकार के साथ वहां पर मौजूद आतंकी संगठनों की बेचैनी भी बढ़ गई है। इसमें भी कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत में आतंकी हमलों की फिराक में हैं।

उधर, कश्‍मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्‍तान आए दिन सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है। यही नहीं वह कश्मीर मसले को वैश्विक स्तर पर उठाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, उसकी अब तक की सारी कोशिशें बेकार गई हैं। दुनिया के बड़े मुल्‍कों ने पाकिस्‍तान को बातचीत के जरिए तनाव कम करने की नसीहत दी है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी