दिल्ली से जाने और आने वाली ट्रेनें कितनी देरी से चल रही हैं, यहां देखें पूरी लिस्ट

Indian Railway News धुंध और कोहरे का असर ट्रेनों की आवाजाही पर भी पड़ने लगा है। हालांकि ट्रेनों के देरी से चलने की एक और बड़ी वजह अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी है। ऐसे में कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:59 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 11:15 AM (IST)
दिल्ली से जाने और आने वाली ट्रेनें कितनी देरी से चल रही हैं, यहां देखें पूरी लिस्ट
इस बीच हल्की धुंध भी शुरू हो गई।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने पूरी तरह से दस्तक दे दी है। इसी के साथ न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी तेजी से गिरावट जारी है। इस बीच हल्की धुंध भी शुरू हो गई। वहीं, धुंध और कोहरे का असर ट्रेनों की आवाजाही पर भी पड़ने लगा है। हालांकि, ट्रेनों के देरी से चलने की एक और बड़ी वजह अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी है। इसी के साथ अन्य कारक भी है, जिसके चलते ट्रेनें देरी से चल रही हैं। आइये यहां पर हम बता दें कि रविवार को दिल्ली आने और जाने वाली ट्रेनें कितनी देरी से चल रही हैं या फिर दिल्ली पहुंच रही हैं। 

विलंब से चलने वाली दिल्ली की ट्रेनें

सियालदह-नई दिल्ली कोविड विशेष-09 मिनट चेन्नई सेंट्रल नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस-1.13 घंटे नई दिल्ली-दरभंगा हमसफर एक्सप्रेस-1.56 घंटे त्रिवेंद्रम सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी-14 मिनट त्रिवेंद्रम सेंट्रल-नई दिल्ली केरल एक्सप्रेस-13 मिनट नई दिल्ली-दरभंगा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस-1.32 घंटे बरौनी-नई दिल्ली त्योहार विशेष-1.31 घंटे नई दिल्ली-सियालदह कोविड एसी स्पेशल-14 मिनट अमृतसर-मुंबई बांद्रा टर्मिनल पश्चिम एक्सप्रेस-44 मिनट नई दिल्ली-हैदराबाद डेक्कन तेलंगाना कोविड स्पेशल-22 मिनट नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस-46 मिनट एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मंगला लक्षदीप कोविड स्पेशल-12 मिनट जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस-1.13 घंटे छपरा-पुरानी दिल्ली त्योहार विशेष-27 मिनट बरेली-भुज त्योहार विशेष-49 मिनट आनंद विहार-सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस-16 मिनट 

यहां पर बता दें कि हर साल ठंड बढ़ने के साथ ही रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों की प्रतीक्षा करने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगती है। इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के साथ ही ट्रेनों के संचालन में आमूल चूल बदलाव किया गया है, जिससे हालत उस तरह के नहीं है। वहीं, यह भी सच है कि कोहरे की वजह से ट्रेनें घंटों देरी से चलती हैं। घने कोहरे की संभावना को देखते हुए भारतीय रेलवे हर साल कई ट्रेनों को रद करता है। इनकी संख्या दो दर्जन से अधिक होती हैं। वहीं कई ट्रेनों का रूट भी बदला जाता है। अगले कुछ दिनों में रेलवे ऐलान कर सकता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी