Delhi News: दिल्ली HC ने सीवर में दो लोगों मौत मामले में मीडिया रिपोर्टों पर लिया संज्ञान, MCD को जारी किया नोटिस

Delhi News पिछले दिनों दिल्ली के मुंडका थाना क्षेत्र स्थित लोकनायक पुरम कालोनी में सीवर में जहरीली गैस से दम घुटने के कारण दो सफाईकर्मी की मौत मामलें में मीडिया रिपोर्ट्स पर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एमसीडी को नोटिस जारी किया है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Publish:Mon, 12 Sep 2022 12:45 PM (IST) Updated:Mon, 12 Sep 2022 12:45 PM (IST)
Delhi News: दिल्ली HC ने सीवर में दो लोगों मौत मामले में मीडिया रिपोर्टों पर लिया संज्ञान, MCD को जारी किया नोटिस
दिल्ली HC ने सीवर में दो लोगों मौत मामले में मीडिया रिपोर्टों पर लिया संज्ञान, MCD को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। पिछले दिनों सीवर में जहरीली गैस से दम घुटने के कारण दो सफाईकर्मी की मौत मामलें में मीडिया रिपोर्ट्स पर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एमसीडी को नोटिस जारी किया है। दो दिन पहले राजधानी के मुंडका थाना क्षेत्र स्थित लोकनायक पुरम कालोनी में सीवर की सफाई के दौरान दो व्यक्तियों की मौत दम घुटने से हो गई। दोनों सफाई कर्मचारियों की पहचान रोहित व अशोक के तौर पर की गई है। अब दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए दिल्ली नगर निगम को नोटिस जारी किया है।

सफाईकर्मी और गार्ड की दम घुटने से हुई मौत

मालूम हो कि शुक्रवार को लोकनायक पुरम कालोनी में डीडीए से कुछ लोग सीवर सफाई के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां सोसाइटी में काम करने वाले रोहित को मेन होल में उतरने के लिए मनाया। बिना किसी सुरक्षा उपकरण के जान जोखिम में डालकर रोहित सीवर के अंदर गए। मगर काफी देर तक बाहर नहीं आए।

जब उन्हें अंदर गए करीब 10-15 मिनट बीत गए, तब लोगों को आशंका हुई। पुलिस ने बताया कि रोहित के नहीं निकलने पर सोसाइटी में कार्यरत गार्ड अशोक उसे दिखने सीवर में उतर गए। मगर वे भी नहीं बाहर नहीं आए।

यह भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली में दर्दनाक हादसा, सीवर में उतरे सफाईकर्मी की दम घुटने से मौत; बचाने उतरे सुरक्षाकर्मी ने भी गंवाई जान

दमकल की टीम में सीवर से शवों को निकाला

इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। बचाव कार्य के लिए दमकलकर्मियों को भी बुलाया गया। सभी ने मिलकर सीवर के अंदर दाखिल होने के लिए आसपास खोदाई की ताकि उनके बारे में पता चल सके। खुदाई के बाद सीवर से दोनों मिले लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- Delhi MCD: दस साल से गायब थे कर्मी, कई नोटिस जारी करने भी नहीं दिया जवाब, निगम ने किया कार्यमुक्त

chat bot
आपका साथी