कुमार पर हार्दिक पटेल ने जताया 'विश्वास', योगेंद्र बोले- मैं शर्मसार हूं

योगेंद्र यादव ने कहा कि मैं शर्मसार हूं। समझ में नहीं आ रहा क्या कहूं। हार्दिक पटेल ने कहा कि पता नहीं कि कुमार विश्वास के कद से आम आदमी पार्टी में किसे असुरक्षा है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Jan 2018 09:14 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jan 2018 08:47 PM (IST)
कुमार पर हार्दिक पटेल ने जताया 'विश्वास', योगेंद्र बोले- मैं शर्मसार हूं
कुमार पर हार्दिक पटेल ने जताया 'विश्वास', योगेंद्र बोले- मैं शर्मसार हूं

नई दिल्ली [जेएनएन]। आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी नेता संजय सिंह के अलावा दिल्ली के दो बड़े कारोबारियों सुशील गुप्ता व चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दत्त गुप्ता के नाम पर 'आप' की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने मुहर लगाई है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को मुख्यमंत्री व 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

एक महीने पहले तक रहे कांग्रेसी

सुशील गुप्ता करीब एक महीने पहले तक कांग्रेस के साथ थे। वह 'आप' के खिलाफ चलाए गए अभियान में भी शामिल रह चुके हैं। पार्टी के बड़े नामों पर विश्वास न करने पर पार्टी के पुराने साथी ही नहीं कार्यकर्ता व अन्य दलों के लोग भी हतप्रभ हैं। अदानी-अंबानी को बात-बात पर कोसने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने दो धन-कुबेरों को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंका दिया है। हैरानी की बात यह है कि प्रखर वक्ता, पार्टी को खड़ा करने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कुमार विश्वास को दरकिनार कर दिया गया। उनके नाम पर चर्चा तक नहीं की गई।

टिकट बेचे जाने की आशंका

केजरीवाल के इस फैसले पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता हतप्रभ हैं। 'आप' के पुराने साथियों ने केजरीवाल की निष्ठा पर भी सवाल उठाए है। उन्होंने टिकट बेचे जाने की भी आशंका जताई है। केजरीवाल के साथी रहे योगेंद्र यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले तीन साल से कह रहा था कि केजरीवाल को कोई खरीद नहीं सकता है। कपिल मिश्रा के आरोपों को भी मैंने खारिज किया। मगर आज मैं शर्मसार हूं। समझ में नहीं आ रहा क्या कहूं।

कपिल ने किया विरोध 

नामों की घोषणा के बाद कुमार विश्वास खुलकर बोले। उनका दर्द साफ दिखा। विश्वास ने कहा कि केजरीवाल ने उनसे डेढ़ साल पहले कहा था कि उन्हें मारेंगे और शहीद नहीं होने देंगे। उन्हें मारा गया है, लेकिन वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने भी दो कारोबारियों को राज्यसभा भेजे जाने पर सवाल उठाया है। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व 'आप' विधायक कपिल मिश्रा ने कहा कि बड़े-बड़े पैसे वालों का चयन हो रहा है। मैं इसके विरोध में बापू की समाधि (राजघाट) पर धरने पर बैठूंगा।

कुमार विश्वास के समर्थन में उतरे बड़े नाम

तमाम बड़े नाम कुमार विश्वास के समर्थन में आ गए हैं। हार्दिक पटेल ने कहा कि पता नहीं कि कुमार विश्वास के कद से आम आदमी पार्टी में किसे असुरक्षा है। वह योग्य हैं और 'आप' नेतृत्व ऐसे नेता और पार्टी दोनों को खत्म करने पर तुला है।

'आप' भी इससे अछूती नहीं रही

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से संबंधित प्रख्यात इतिहासकार इरफान हबीब ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने आखिरकार दो गैर राजनीतिक धन-कुबेरों का चयन किया। सभी राजनैतिक दल ऐसा करते आए है। 'आप' भी इससे अछूती नहीं रही है।

भाजपा ने बोला सीधा हमला

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल भ्रष्टाचार कर रहे है। वह बताएं कि जिन दो कारोबारियों को उन्होंने राज्यसभा के लिए उतारा है, उनसे उनके क्या रिश्ते हैं। उन दोनों की समाज के प्रति क्या प्रतिबद्धता रही है। 

यह भी पढ़ें: विश्वास ने केजरीवाल से कहा- शहीद तो कर दिया पर शव से छेड़छाड़ मत करना

यह भी पढ़ें: RS चुनावः उम्मीदवारों के नामों का हुआ एलान, कुमार पर जताया 'अ-विश्वास'

chat bot
आपका साथी