नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से हड़कंप, ट्रेनों में तलाशी अभियान जारी

तलाशी अभियान में रेलवे पुलिस, दिल्ली पुलिस और आतंकवाद निरोधक दस्ते के लोग शामिल थे। तलाशी अभियान घंटों चला।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 21 Aug 2017 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 21 Aug 2017 09:34 AM (IST)
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से हड़कंप, ट्रेनों में तलाशी अभियान जारी
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से हड़कंप, ट्रेनों में तलाशी अभियान जारी

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की राजधानी दिल्ली के बेहद व्यस्त नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम लगाए जाने की सूचना से रेलवे पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया। बम की चेतावनी की सूचना फोन पर मिली सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने पूरे इलाके की गहन तलाशी ली, लेकिन पुलिस के हाथ ऐसा कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस ने बताया कि फोन पर दी गई चेतावनी कोरी अफवाह थी। बावजूद इसके यहां से गुजरने वाली ट्रेनों की सघन तलाशी ली जा रही हैै। 

Government Railway Police received a call at around 3 am about a bomb threat at New Delhi railway station, nothing suspicious found yet.— ANI (@ANI) August 21, 2017

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अनुसार, उसके कंट्रोल रूम पर सोमवार तड़के करीब 3 बजे फोन आया कि स्टेशन पर एक बम रखा है, जो जल्द ही फटने वाला है। आरपीएफ और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल तलाशी अभियान शुरू कर दिया। 

इस अभियान में रेलवे पुलिस, दिल्ली पुलिस और आतंकवाद निरोधक दस्ते के लोग शामिल थे। तलाशी अभियान घंटों चला। हालांकि, बम की बात अफवाह निकली और स्टेशन पर कोई बम बरामद नहीं हुआ।

आरपीएफ के मुताबिक, फोन कॉल के बाद उसने सतर्कता के मद्देनजर स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।आरपीएफ और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) स्टेशन और ट्रेनों पर नजदीकी नजर बनाए हुए हैं। फोन किसने किया इसकी जांच चल रही है। घटना के बाद पश्चिम रेलवे ने कहा कि सभी स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने दो ऐसे विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जो काफी समय से यहां पर रह रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों विदेशी नागरिक म्यांमार के रहने वाले हैं और लोनी में किराए के मकान में रहते थे। 

Ghaziabad (UP): Two Myanmar nationals residing illegally in India arrested in Loni.— ANI UP (@ANINewsUP) August 21, 2017

chat bot
आपका साथी