Delhi Crime News: लोन दिलाने के नाम पर 51 हजार की ठगी

Delhi Crime News ठगों ने कारोबारी को 10 लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा दिया था। लोन की फीस लेकर ठग फरार हो गए।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 10:59 AM (IST)
Delhi Crime News: लोन दिलाने के नाम पर 51 हजार की ठगी
Delhi Crime News: लोन दिलाने के नाम पर 51 हजार की ठगी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में लोन दिलाने के नाम पर एक कारोबारी से 51 हजार रुपये की ठग लिए। ठगों ने कारोबारी को 10 लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा दिया था। लोन की फीस लेकर ठग फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार वीरेंद्र कुमार परिवार के साथ शंकर एक्सटेंशन में रहते हैं। उनकी कपड़े सिलाई की फैक्ट्री है।

मिली जानकारी के मुताबिक, 11 सितंबर को उनके पास एक निशा नाम की महिला का कॉल आया। महिला ने खुद को बैंककर्मी बताते हुए कहा कि उन्हें आसान किश्तों पर बैंक से लोन मिल सकता है। पीड़ित उसके झांसे में आया गया और 10 लाख रुपये के लोन की मांग की। महिला ने पीड़ित से उसके बैंक की पास बुक, पहचान पत्र समेत अन्य जानकारियां वाट्सएप नंबर पर मंगवा ली। पीड़ित ने अपने सारे कागजात महिला को भेज दिए।

दो दिन बाद दोबारा से महिला का फोन पीड़ित के पास आया और उसने नौ लाख रुपये का लोन पास करवाने की बात कही। इसके बदले में महिला ने लोन फीस के नाम पर चार अलग अलग किश्तों में पीड़ित से 51200 रुपये अपने बैंक खाते में जमा करवा लिए। इसके बाद महिला ने फोन नंबर बंद कर लिया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी