होली के दिन बाइक एवं कार से स्टंट करने वालों के लिए पुलिस ने किए खास इंतजाम, तीन महीने के लिए मिलेगी सजा

होली के दिन नाबालिग द्वारा वाहन चलाने पर मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान इन टीमों को निर्धारित गति के उल्लंघन का पता लगाने के लिए रडार गन भी दी जाएंगी। इससे सड़क पर वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 06:25 PM (IST)
होली के दिन बाइक एवं कार से स्टंट करने वालों के लिए पुलिस ने किए खास इंतजाम, तीन महीने के लिए मिलेगी सजा
नाबालिग द्वारा वाहन चलाने पर मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। होली पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए यातायात पुलिस ने विशेष इंतजाम किए हैं। इसके तहत 29 मार्च को होली वाले दिन मुख्य चौराहों पर यातायात पुलिस की विशेष टीमें तैनात की जाएंगी जो शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने वालों, निर्धारित गति का उल्लंघन करने वालों, नाबालिग द्वारा वाहन चालने, बिना हेलमेट वाहन चलाने और स्टंट करने सहित अन्य नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करेंगी। इस दौरान ड्राइविंग लाइसेंस को तीन महीने तक निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर रहेगी नजर, होगी कार्रवाई

इसके साथ ही नाबालिग द्वारा वाहन चलाने पर मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान इन टीमों को निर्धारित गति के उल्लंघन का पता लगाने के लिए रडार गन भी दी जाएंगी। इससे सड़क पर वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। शनिवार को संयुक्त यातायात पुलिस आयुक्त (आपरेशंस) मीनू चौधरी ने होली को लेकर यातायात पुलिस की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही लोगों से नियमों को न तोड़ने की अपील की। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार की ओर से दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों, पार्कों, बाजारों या धार्मिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात, नवरात्र जैसे आगामी त्योहारों को सार्वजनिक रूप से मनाने की अनुमति नहीं है।

बता दें कि देश में ही नहीं राजधानी में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। हम सबको इस मौके पर जरा सावधान रहने की जरूरत है ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। हालांकि राज्य एवं केंद्र सरकार लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान भी चला रही है। केजरीवाल ने हाल में ही कहा है कि दवा आने के बाद यह नहीं समझना चाहिए कि कोरोना से जंग खत्म हो चली है, अभी सावधानी जरूरत बरतें। यहीं हमारा बचाव है।

chat bot
आपका साथी