Rakesh Tikait: गुजरात रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को लिया निशाने पर

Rakesh Tikait Latest News भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि हम 2 दिनों के लिए गुजरात जा रहे हैं यह बहुत संवेदनशील क्षेत्र है। ऐसे में हमारे किसानों को सावधान रहना चाहिए। बाहरी लोगों को वहां जाने की अनुमति नहीं है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:12 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:14 AM (IST)
Rakesh Tikait: गुजरात रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को लिया निशाने पर
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत।

नई दिल्ली/अलवर, एएनआइ। भिवाड़ी के ततारपुर चौराहे के पास शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा के अग्रणी नेताओं में शुमार राकेश टिकैत पर हमले को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत हमले को लेकर कहा है कि इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है और कौन हो सकता है? यह भारतीय जनता पार्टी की यूथ विंग हो सकती है। हमले के दौरान वे कह रहे थे 'राकेश टिकैत वापस जाओ'। मुझे कहा जाना चाहिए? वे पथराव कर रहे थे और लाठी डंडों का इस्तेमाल कर रहे थे। वे हमसे क्यों लड़ रहे हैं। हम किसान हैं कोई राजनीतिक दल के नेता नहीं हैं।  इसके साथ ही भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि हम 2 दिनों के लिए गुजरात जा रहे हैं, यह बहुत संवेदनशील क्षेत्र है। ऐसे में हमारे किसानों को सावधान रहना चाहिए। बाहरी लोगों को वहां जाने की अनुमति नहीं है। हमें राज्य के किसानों, राजनेताओं और प्रेस को मुक्त करना है।

बता दें कि शुक्रवार शाम को संयुक्त किसान मोर्चा के नेता और भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर ततारपुर चौराहे के पास कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। हमले के दौरान राकेश टिकैत हरसौली कस्बे में किसान महापंचायत को संबोधित करने के बाद बानसूर जा रहे थे, जहां उन्हें किसान महापंचायत में शामिल होना था। घटनाक्रम के मुताबिक, राकेश टिकैत के ततारपुर चौराहे पर पहुंचने पर उनकी गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया तथा लाठी-डंडों से गाड़ी के शीशे तोड़ दिया। इसके अलावा दो अन्य गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। हालांकि हमले में राकेश टिकैत को चोट नहीं लगी है और उन्हें दूसरी गाड़ी से बानसूर भेजा गया। पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है, इनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने भाजपा व आरएसएस पर राकेश टिकैत पर हमले का आरोप लगाया है। 

Lockdown News 2021: अरविंद केजरीवाल ने फिलहाल खत्म कर दिया 15 दिनों से चला आ रहा संशय

chat bot
आपका साथी