Move to Jagran APP

Delhi: सरिता विहार फ्लाईओवर को लेकर आया ताजा अपडेट, PWD विभाग ने बताया कब से दौड़ सकेंगे वाहन

सरिता विहार फ्लाईओवर पर कार्य शुरू होने से वाहन चालकों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा। यहां एक मई से शुरू होने वाले मरम्मत कार्य में अभी समय लगेगा। क्योंकि पीडब्ल्यूडी विभाग ने अभी तक सभी नियम पूरे नहीं किए है। सरिता फ्लाईओवर पर 10 मई के बाद मरम्मत कार्य शुरू होने की उम्मीद है। कार्य शुरू होने पर एक तरफ का मार्ग बंद रहेगा

By deepak gupta Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 05 May 2024 09:40 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 09:40 AM (IST)
Delhi: सरिता विहार फ्लाईओवर को लेकर आया ताजा अपडेट, PWD विभाग ने बताया कब से दौड़ सकेंगे वाहन

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। सरिता विहार फ्लाईओवर पर एक मई से शुरू होने वाला मरम्मत का कार्य में अभी समय लगेगा। क्योंकि पीडब्ल्यूडी विभाग ने अभी तक सभी नियम पूरे नहीं किए है। इसी के चलते यातायात विभाग ने कार्य करने की एनओसी नहीं दी है। अब यह कार्य दस मई के बाद शुरू होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

जर्जर हालत में है सरिता विहार फ्लाईओवर

विभाग ने दस मई तक नियम पूरा करने की बात कहीं है। सरिता विहार फ्लाईओवर जर्जर हालत में हो चुका है। ऐसे में वहां हादसा होने का खतरा भी बना हुआ है। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा मरम्मत का कार्य चार चरणों किया जाना है और यह कार्य एक मई से शुरू होना था, लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा अभी तक दो नियम को पूरा नहीं किया है।

इससे अभी यातायात विभाग द्वारा भी कार्य शुरू करने की एनओसी नहीं दी है। बता दें कि यह कार्य जून 2023 में शुरू होना था। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस से एनओसी मांगी थी, लेकिन कुछ शर्तों के कारण यह अटक गई थी। इस बार भी सभी शर्तों को पूरा नहीं किया गया है।

अभी भी प्रचार प्रसार करने की शर्त लंबित है। विभाग द्वारा दस मई तक यह शर्त भी पूरी कर ली जाएगी। इसलिए अब कार्य को 10 मई से शुरू कर 10 जून तक किया जाएगा।

कार्य शुरू होने के कारण एक बार में एक तरफ  का मार्ग बंद रहेगा और दूसरी तरफ से वाहनों को निकाला जाएगा। एक तरफ का कार्य पूरा करने में एक माह का समय लगेगा। जब एक तरफ का कार्य पूरा हो जाएगा तो दूसरी तरफ कार्य शुरू किया जाएगा।

रोजाना गुजरते हैं 50 हजार वाहन

दिल्ली-फरीदाबाद मार्ग पर वाहनों का आवागमन काफी रहता है। यहां से रोजाना 50 हजार से अधिक वाहनों का आवागमन होता है। यह वाहन मथुरा रोड से होते हुए जाते है। ऐसे में वाहन चालकों को भी दो माह तक काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इससे उनका सफर भी काफी कठिन हो जाएगा।

वाहन चालकों को उठानी पड़ेगी परेशानी सरिता विहार फ्लाईओवर पर कार्य शुरू होने से वाहन चालकों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में वैक्लिपक रास्तों की सूची तैयार की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि न्यू फ्रैंडस कालोनी, ओखला, कालिंदी कुंज, बदरपुर, सरिता विहार, फरीदाबाद की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को जाम में फंसना पड़ेगा।

वाहन चालकों को उठानी पड़ेगी परेशानी

सरिता विहार फ्लाईओवर पर कार्य शुरू होने से वाहन चालकों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में वैकल्पिक रास्तों की सूची तैयार की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि न्यू फ्रैंडस कॉलोनी, ओखला, कालिंदी कुंज, बदरपुर, सरिता विहार, फरीदाबाद की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को जाम में फंसना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.