मेरठ में ज्वैलरी शोरूम को दिन-दहाड़े लूटने वाला इंजीनियर दिल्ली से गिरफ्तार

मेरठ के नौचंदी स्थित एक ज्वैलरी शोरूम में दिन-दहाड़े हथियारों के बल पर लूट को अंजाम देने में शामिल एक बदमाश को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 09:13 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 09:13 PM (IST)
मेरठ में ज्वैलरी शोरूम को दिन-दहाड़े लूटने वाला इंजीनियर दिल्ली से गिरफ्तार
मेरठ में ज्वैलरी शोरूम को दिन-दहाड़े लूटने वाला इंजीनियर दिल्ली से गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के मेरठ के नौचंदी स्थित एक ज्वैलरी शोरूम में दिन-दहाड़े हथियारों के बल पर लूट को अंजाम देने में शामिल एक बदमाश को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान दिल्ली के शहादरा निवासी शुभम के रूप में हुई है। वह एक निजी बैंक में इलेक्ट्रानिक डाटा कैप्चर (ईडीसी) इंजीनियर है। 9 लाख 65 हजार की नकदी सहित 46 लाख के आभूषणों की लूट की घटना को तीन बदमाशों ने अंजाम दिया था।

आरोपित शुभम के पास से वारदात में प्रयोग की गई दो सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल छह कारतूस और दो चाकू आराेपित से बरामद किए गए हैं। लूट में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है।

डीसीपी राजेश देव ने बताया कि मेरठ के नौचंदी की सेंट्रल मार्केट में अक्षय जिंदल का ज्वैलरी शोरूम है।

17 दिसंबर को हथियारों से लैस तीन बदमाश दोपहर बाद करीब डेढ बजे शोरूम में घुसे और पिस्टल के बल पर 9 लाख 65 हजार रुपये की नकदी, करीब 30 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 6 लाख रुपये के चांदी के आभूषणों के साथ पांच मोबाइल लूटकर फरार हो गए थे। 17 दिसंबर को मामला दर्ज किए जाने के बाद बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका था। 15 जनवरी को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के एएसआइ प्रमोद को सूचना मिली कि मेरठ में हुई लूट का मास्टर माइंड शुभम अपने किसी साथी से मिलने के लिए शास्त्री पार्क स्थित हनुमान मंदिर के पास आने वाला है। उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी देने के बाद इंस्पेक्टर लोकेंद्र के नेतृत्व में टीम बनाई गई।

सूचना के आधार पर टीम ने शुभम को हनुमान मंदिर के पास से पकड़ लिया। उसकी तलाशी लेने पर दो सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल छह कारतूस और दो चाकू बरामद हुए। पूछताछ में उसने बताया कि उसने हथियारों के बल पर लूट करने की साजिश रची थी। शुभम ने जुए में काफी उधार ले रखा था और पैसा नहीं लौटा पा रहा था। मेरठ में आते-जाते समय उसने ज्वैलरी शोरूम को देखा था। लूट के बाद वह उधार चुकाना चाह रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि वह एक निजी व नामी बैंक में ईडीसी इंजीनियर है। जो हथियार उसके पास से मिले हैं, उन्हें बेचकर वह पैसा कमाना चाहता था। क्राइम ब्रांच की टीम उससे पूछताछ करके बाकी दो बदमाशों की भी तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी