Delhi: कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टर आज से हड़ताल पर, वेतन नहीं आया तो देंगे सामूहिक इस्तीफा

बुधवार से लेकर डॉक्टरों ने एक सप्ताह की हड़ताल की घोषणा की है। इसके अलावा प्रशासन को अल्टीमेटम भी दिया है कि अगर 20 अक्टूबर तक वेतन जारी नहीं हुआ तो सभी आरडीए के डॉक्टर सामूहिक इस्तीफा देने पर मजबूर होंगे।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 11:36 AM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 02:48 PM (IST)
Delhi:  कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टर आज से हड़ताल पर, वेतन नहीं आया तो देंगे सामूहिक इस्तीफा
दिल्ली के कस्तूरबा अस्पताल के रेजिडेंट हड़ताल पर।

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। उत्तरी निगम के बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के बाद अब कस्तूरबा अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन(आरडीए) ने भी हड़ताल का एलान कर दिया है। बुधवार से लेकर डॉक्टरों ने एक सप्ताह की हड़ताल की घोषणा की है। इसके अलावा प्रशासन को अल्टीमेटम भी दिया है कि अगर 20 अक्टूबर तक वेतन जारी नहीं हुआ तो सभी आरडीए के डॉक्टर सामूहिक इस्तीफा देने पर मजबूर होंगे। इसके अलावा डॉक्टरों ने यह भी स्पष्ट किया है कि इस बार एक माह का वेतन से बात नहीं बनेगी, बल्कि पूरा तीन माह का बकाया वेतन चाहिए और यह भी विश्वास चाहिए कि आगे से वेतन में देरी नहीं होगी।

कस्तूरबा अस्पताल के आरडीए के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि हर बार हमें वेतन के लिए आंदोलन करना पड़ता है। इस बार भी तीन माह से वेतन जारी नहीं हुआ है। इससे डॉक्टरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घर का किराया देने से लेकर डॉक्टरों को अपने जरुरी कार्यों के लिए भी एक-एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस बार हमें तीन माह का बकाया वेतन चाहिए। अगर, प्रशासन वेतन नहीं देता हैं तो हम लोग 20 अक्टूबर के बाद सामूहिक इस्तीफे के लिए मजबूर होंगे।

मरीजों की बढ़ सकती है परेशानी

बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को जब कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित किया गया था तो महिला मरीजों को कस्तूरबा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। इससे कस्तूरबा अस्पताल पर मरीजों का दबाव भी बढ़ गया था। उत्तरी निगम का यह बड़ा अस्पताल हैं जहां मातृ एवं शिशु रोग अस्पताल है। अचानक से हड़ताल होने के बाद यहां पर मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि वह डॉक्टरों से बातचीत में लगे हुए हैं, अगर जरुरी पड़ी तो वरिष्ठ डॉक्टरों को ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा।

काली पट्टी बांधकर डॉक्टरों ने किया कार्य

उत्तरी निगम के डॉक्टरों को वेतन न मिलने पर चल रहे आंदोलन का विभिन्न डॉक्टर संगठनों का समर्थन मिल रहा है। फेडेरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) के आह्वान पर मंगलवार को विभिन्न अस्पतालों डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया। राम मनोहर लोहिया अस्पताल से लेकर पूर्वी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के रे¨जडेट डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया। फोर्डा ने निगम के डॉक्टरों को समय से वेतन न मिलने की ¨नदा की थी और प्रशासन से उन्हें जल्द से जल्द वेतन जारी करने मांग की थी।समाप्त, निहाल ¨सह

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी