दिल्ली में रोहिणी की प्रमुख डीसी चौक मार्केट बंद, सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के दुकानों को मिलेगी छूट

अलीपुर एसडीएम हर्षित जैन ने गुरुवार को रोहिणी के डीसी चौक बाजार को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। यह बाजार 19 जुलाई तक बंद रहेगा। हालांकि बाजार में स्थित आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को बंदी से छूट दी गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 07:41 PM (IST)
दिल्ली में रोहिणी की प्रमुख डीसी चौक मार्केट बंद, सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के दुकानों को मिलेगी छूट
रोहिणी की डीसी चौक मार्केट को 15 से 19 जुलाई तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लगातार कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर उत्तरी जिले के अलीपुर एसडीएम हर्षित जैन ने गुरुवार को रोहिणी के डीसी चौक बाजार को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। यह बाजार 19 जुलाई तक बंद रहेगा। हालांकि बाजार में स्थित आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को बंदी से छूट दी गई है। बताया जाता है कि रोहिणी सेक्टर नौ स्थित डीसी चौक बाजार में कोविड नियमों का लगातार उल्लंघन हो रहा था। यहां दुकानदार से लेकर आने वाले ग्राहक तक नियमों के पालन के प्रति गंभीर नहीं दिखाई दे रहे थे। जिससे बाजार में हमेशा भीड़ भाड़ बनी रहती थी। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा पैदा होता जा रहा था।

प्रशासन को इस बाबत शिकायतें भी मिल रही थीं। ऐेसे में रोहिणी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने डीसी चौक बाजार का औचक निरीक्षण किया था। जिसमें उन्होंने पाया कि बाजार में सरेआम कोविड संक्रमण से बचाव के दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है। दुकानदार से लेकर बाजार में आने वाले लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे और न ही लोग सही तरीके से मास्क ही पहन रहे थे। उन्होंने इस बावत उत्तरी जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट सौंपी थीं। जिसके आधार पर एसडीएम ने मार्केट को बंद करने का आदेश दे दिया।

एसडीएम ने मार्केट एसोसिएशन से 19 जुलाई तक कोविड नियमों का पालन सुनिश्चत कराने संबंधित योजना के बारे में लिखित जानकारी देने को कहा है। जिससे बंदी अवधि के बाद बाजार को खोला जा सके।

यह भी पढ़ेंः घर पर बनाइए आम की बर्फी और केक, बाकी मिठाइयों का स्वाद भूल जाएंगे, जानें विधि

chat bot
आपका साथी