दिल्ली दंगा : ताहिर की छत से युवक पर जानलेवा हमला करने का मामला पहुंचा सेशन कोर्ट

चांद बाग पुलिया के पास प्रिंस बंसल पर जानलेवा हमला हुआ था। घायल ने पुलिस को बयान दिया था कि वह घटना वाले दिन कुछ सामान लेने जा रहे थे। लखपत स्कूल के पास पहुंचने पर कुछ लोग ताहिर की छत से पेट्रोल बम फेंक रहे थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 11:43 AM (IST)
दिल्ली दंगा : ताहिर की छत से युवक पर जानलेवा हमला करने का मामला पहुंचा सेशन कोर्ट
चांद बाग पुलिया के पास प्रिंस बंसल पर जानलेवा हमला हुआ था।

नई दिल्ली, आशीष गुप्ता। दिल्ली दंगे के दौरान दयालपुर इलाके में मुख्य आरोपित एवं आप के पार्षद रहे ताहिर हुसैन के घर से युवक पर जानलेवा हमला करने का मामला सेशन कोर्ट पहुंच गया है। बुधवार को मुख्य महानगर दंडाधिकारी दिनेश कुमार की कोर्ट ने इस मामले को सेशन कोर्ट भेज दिया।

25 फरवरी को दंगे के दौरान प्रिंस बंसल पर हुआ था जानलेवा हमला

गत वर्ष 25 फरवरी को दंगे के दौरान चांद बाग पुलिया के पास प्रिंस बंसल पर जानलेवा हमला हुआ था। घायल ने पुलिस को बयान दिया था कि वह घटना वाले दिन कुछ सामान लेने जा रहे थे। लखपत स्कूल के पास पहुंचने पर कुछ लोग ताहिर हुसैन के घर की छत से पत्थर और पेट्रोल बम फेंकते दिखाई दिए।

कुछ दंगाई छत से कर रहे थे फायरिंग 

कुछ दंगाई छत से फायरिंग भी कर रहे थे। बयान में यह भी बताया कि उन्हीं दंगाइयों ने उन पर गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने दंगे के मुख्य आरोपित एवं आप के पार्षद रहे ताहिर हुसैन, उसके भाई शाह आलम, तनवीर मलिक, गुलफाम, नाजिम और कासिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

19 जनवरी को कोर्ट ने लिया था संज्ञान 

इस मामले में दायर आरोपपत्र पर बीती 19 जनवरी को कोर्ट ने संज्ञान लिया था। बुधवार को सुनवाई करते हुए मुख्य महानगर दंडाधिकारी की कोर्ट ने इस मामले को सुनवाई के लिए सेशन कोर्ट भेज दिया। बता दें कि दिल्ली दंगे में नाम आने के बाद आप ने ताहिर हुसैन को निलंबित कर दिया था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी