उमर खाल‍िद पर हमले में दो आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार, पुलिस मामले के खुलासे के करीब

जानकारों की मानें तो पहले ही यह खुलासा हो चुका है कि हरियाणा के झज्जर जिले के गांव मांडौठी के रहने वाले नवीन दलाल व जींद जिले के गांव शाहपुर निवासी द्रवेश ने रची थी।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 09:47 AM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 12:56 PM (IST)
उमर खाल‍िद पर हमले में दो आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार, पुलिस मामले के खुलासे के करीब
उमर खाल‍िद पर हमले में दो आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार, पुलिस मामले के खुलासे के करीब

नई दिल्ली (जेएनएन)। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व नेता व देशद्रोह के मामले में आरोपी उमर खालिद पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, स्पेशल सेल दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल को हरियाणा से हिरासत में लिया है।दरअसल एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दो लोग ये दावा कर रहे थे कि फायरिंग उन्होंने की है। इसके बाद दो लोगों को स्पेशल सेल हिरासत में लेकर दिल्ली आई है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

जानकारों की मानें तो पहले ही यह खुलासा हो चुका है कि हरियाणा के झज्जर जिले के गांव मांडौठी के रहने वाले नवीन दलाल व जींद जिले के गांव शाहपुर निवासी द्रवेश ने रची थी। वारदात को अंजाम नवीन ने दिया था। दोनों घटना वाले दिन यानी 13 अगस्त को कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर दोपहर 1.30 बजे पहुंचे थे।

हमले की जिम्मेदारी ली

दोनों के मोबाइल फोन की लोकेशन से स्पेशल सेल को यह जानकारी मिली है। दोनों की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाने पर सेल ने उसी आधार पर छानबीन शुरू कर दी थी। घटना के दो दिन बाद द्रवेश ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड कर हमले की जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने कहा था कि वे लोगों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा देना चाहते थे।

दूसरा वीडियो अपलोड किया

इसके बाद स्पेशल सेल की पांच टीमों ने दोनों को दबोचने के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश व हरियाणा में हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की थी, लेकिन दोनों में से कोई हाथ नहीं लगा था। रविवार को द्रवेश ने अपने फेसबुक पेज पर दूसरा वीडियो अपलोड किया है। इसमें नवीन दलाल अपनी दाढ़ी कटवाए हुए नजर आ रहा है। वारदात के समय उसकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी।

बता दें कि दोनों ने बीते 17 अगस्त को लुधियाना में शहीद करतार सिंह की सभा में आत्मसर्पण करने का दावा किया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद स्पेशल सेल पंजाब पुलिस से संपर्क में थी और सेल की एक टीम वहां गई भी थी, लेकिन उन्होंने वहां आत्मसमर्पण नहीं किया।

बता दें कि 13 अगस्त को कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर उमर खालिद की साथ खड़े एक युवक से धक्का-मुक्की हो गई थी। जाते-जाते युवक ने हवा में गोली चलाई थी। हालांकि उमर का कहना है कि युवक ने उसपर गोली चलाई थी, संयोग से वह बच गया। 

chat bot
आपका साथी