Delhi Crime: दो शातिर वाहन चोर हुए गिरफ्तार, बरामद किए आठ दोपहिया वाहन; पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचे आरोपी

उत्तर पूर्वी जिले की एंटी-आटो थेफ्ट स्कवायड टीम ने दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से आठ दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान मौजपुर के मोहनपुरी निवासी समीर उर्फ फैजल और मीत नगर के निवासी धीरज के रूप में हुई है।

By Nikhil PathakEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 12:17 AM (IST)
Delhi Crime: दो शातिर वाहन चोर हुए गिरफ्तार, बरामद किए आठ दोपहिया वाहन; पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचे आरोपी
दो शातिर वाहन चोर हुए गिरफ्तार, बरामद किए आठ दोपहिया वाहन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर पूर्वी जिले की एंटी-आटो थेफ्ट स्कवायड (एएटीएस) टीम ने दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से आठ दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान मौजपुर के मोहनपुरी निवासी समीर उर्फ फैजल और मीत नगर के निवासी धीरज के रूप में हुई है।

समीर पर चोरी, लूटपाट और आर्म्स एक्ट के 17 मामले दर्ज हैं। वह भजनपुरा थाने का घोषित बदमाश है। धीरज के खिलाफ चोरी का एक मामला दर्ज है। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी के आठ मामलों को भी निपटा दिया है।

जिला पुलिस उपायुक्त जाय टिर्की ने बताया कि बृहस्पतिवार को एएटीएस टीम की ओर से दो वाहन चोरों की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम गठित की गई और चोरों को गिरफ्तार करने के लिए मीत नगर फ्लाईओवर के नीच यू-टर्न के पास जाल बिछाया गया।

उसी दिन लगभग सवा सात बजे सूचना मिली कि दो लोग मोटरसाइकिल पर लोनी रोड गोल चक्कर की ओर से आ रहे हैं। पुलिस ने उनकी मोटरसाइकिल को जांच के लिए रोका। वे भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

पूछताछ करने पर उन्होंने मोटरसाइकिल संबंधी कोई कागजात नहीं दिखाया। जांच करने पर पता चला कि यह मोटरसाइकिल चोरी की है। जिसकी भजनपुरा थाने में एक मार्च को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को पकड़ लिया।

पूछताछ में उन्होंने गुनाह को कबूल लिया और अन्य आपराधिक मामलों में शामिल होने की बात कही। उनके बयान के आधार पर आंबेडकर कालेज के पास, गामड़ी रोड पर जल बोर्ड के जलाशय और नंद नगरी स्थित सी-दो ब्लाक में पोस्ट आफिस के पीछे सहित अन्य जगहों से सात चोरी के दोपहिया वाहनों को बरामद किया गया।

chat bot
आपका साथी