दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने मांगी माफी, किया था विवादित पोस्ट

जफरुल इस्लाम खान ने राजनीतिक भूचाल लाने के बाद अपने विवादस्पद पोस्ट के लिए माफी मांग ली है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 09:18 PM (IST)
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने मांगी माफी, किया था विवादित पोस्ट
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने मांगी माफी, किया था विवादित पोस्ट

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग  (Delhi minority Commission Chairman)  के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान (Zafarul Islam Khan) ने राजनीतिक भूचाल लाने के बाद आखिरकार अपने विवादस्पद पोस्ट के लिए माफी मांग ली है, जिसमें उन्होंने देश में मुस्लिमों पर अत्याचार और इसकी शिकायत अरब देशों से करने की धमकी दी थी।

कुछ दिन पहले अपने पोस्ट में लिखा था कि अगर भारत में मुस्लिमों के साथ बदसलुकी की शिकायत उन्होंने अरब देशों से कर दी तो यहां भूचाल आ जाएगा। इसपर अच्छा खासा घमासान मचा।

जफरुल ने कहा विवादस्पद ट्वीट असंवेदनशील था

जफरुल ने माफी मांगते हुए कहा कि ऐसे समय में जब देश कोरोना जैसे चिकित्सकीय आपातकाल से लड़ रहा है, ऐसे में कुछ दिन पहले का उनका विवादस्पद ट्वीट गलत समय में और असंवेदनशील था। इसलिए मैं, उनसे माफी मांगता हूं जिनकी इससे भावनाएं आहत हुई है।

उन्होंने कहा कि उनका 28 अप्रैल का ट्वीट उत्तर पूर्वी दिल्ली में मुस्लिमों की हत्याओं का कुवैत का ध्यान लेने पर था, इसमें कोई गलत इरादा नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने कुछ मीडिया हाउस पर उनके ट्वीट को गलत तरीके से पेश करने का भी आरोप लगाया।

भाजपा जताई थी आपत्ति

भाजपा नेता कड़ी आपत्ति जताते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की थी। इसके अलावा भाजपा ने सीएम केजरीवाल से जफरुल इस्लाम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन की निंदा की थी। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने ने जफरूल को पद से हटाने की मांकी मांग की थी। भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा था कि झूठ बोलकर देश की छवि खराब की जा रही है। सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की शर्मनाक कोशिश है। सीएम को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना चाहिए। 

बता दें कि जफरुल इस्लाम खान को 14 जुलाई, 2017 को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। वे तब से इसी पद पर हैं। जफरूल को इस्लामिक विद्वान माना जाता है।

 ये भी पढ़ेंः Coroanvirus: दिल्ली में केजरीवाल के विधायक कोरोना पॉजिटिव, भाई भी चपेट में

chat bot
आपका साथी