नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Coronavirus Cases: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस की चपेट में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक विशेष रवि और उनके छोटे भाई भी आ गए हैं। दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विशेष रवि करोल बाग से विधायक हैं। वह लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर विधायक बने हैं। विशेष रवि और उनके भाई में कोरोना वायरस के ए सिस्टम है इसलिए उन्हें घर में ही आइसोलेट किया है।

इसके अलावा उन सभी लोगों की भी पहचान की जा रही है जो विधायक और उनके भाई के संपर्क में आए थे। उनके कार्यालय में काम करने वाले कुछ कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है।

विधायक ने किया था राशन वितरण

विधायक कार्यालय की ओर से लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में राशन वितरण भी किया गया था। माना जा रहा है कि राशन वितरण के कार्यों के निरीक्षण या कार्यकर्ताओं के संपर्क में आने से विधायक और उनके भाई को कोरोना का संक्रमण हुआ है।

दिल्ली में किसी विधायक में संक्रमण का पहला मामला

किसी विधायक को दिल्ली में कोरोना होने का यह पहला मामला है। इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की एक पार्षद को भी कोरोना का संक्रमण हो चुका है। समाज सेवा के लिए जाने जाते हैं। विषेश रवि, विशेष रवि और उनके पिता क्षेत्र में समाज सेवा के लिए जाने जाते हैं। गरीब कन्याओं का विवाह करने के साथ ही वह समय-समय जरूरतमंदों की मदद करते रहते हैं। जिला प्रशासन ने अब उनके सभी कार्यालयों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए हैं। कार्यालयों के सैनिटाइज करने और संपर्क में आए लोगों की पहचान के बाद ही यह कार्यालय फिर से चलाए जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 76 नए मामले सामने आए थे। इस वजह से कुल मामले 3500 के पार पहुंच गए । वहीं बृहस्पतिवार को तीन मरीजों की मौत का मामला भी सामने आया है। इस वजह से मृतकों की संख्या 59 पहुंच गई है। वहीं दो मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इस वजह से अब तक 1094 मरीज ठीक हो चुके हैं।

 ये भी पढ़ेंः दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने मांगी माफी, किया था विवादित पोस्ट

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021