Delhi Metro News: रविवार के लिए मेट्रो के परिचालन में बदलाव, खबर पढ़कर ही घर से निकलें

Delhi Metro News रखरखाव से संबंधित कार्य के दौरान ब्लू लाइन पर दो लूप में मेट्रो का परिचालन होगा। इसके तहत द्वारका सेक्टर 21 से रमेश नगर और कीर्ति नगर से इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा और वैशाली के बीच परिचालन सामान्य रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 12 Nov 2022 07:33 AM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2022 08:48 AM (IST)
Delhi Metro News: रविवार के लिए मेट्रो के परिचालन में बदलाव, खबर पढ़कर ही घर से निकलें
Delhi Metro News: ब्लू लाइन पर मेट्रो का परिचालन होगा प्रभावित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर 21-इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा/वैशाली) पर रमेश नगर से कीर्ति नगर के बीच मेट्रो ट्रैक के मरम्मत का कार्य होना है। इस वजह से रविवार को सुबह सात बजे तक रमेश नगर से कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी।

दो लूप में मेट्रो का परिचालन

इस वजह से रविवार सुबह ब्लू लाइन पर कुछ देर मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहेगा। हालांकि सुबह सात बजे से परिचालन सामान्य हो जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अनुसार मेट्रो ट्रैक के रखरखाव से संबंधित कार्य के दौरान ब्लू लाइन पर दो लूप में मेट्रो का परिचालन होगा। इसके तहत द्वारका सेक्टर 21 से रमेश नगर और कीर्ति नगर से इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा और वैशाली के बीच परिचालन सामान्य रहेगा।

आवागमन के लिए मिलेंगी मेट्रो फीडर बसें

रमेश नगर से कीर्ति नगर के बीच यात्रियों के आवागमन के लिए मेट्रो फीडर बस उपलब्ध रहेगी। इसलिए द्वारका से नोएडा और वैशाली की ओर जाने वाले यात्रियों को रमेश नगर मेट्रो स्टेशन पर उतरने के बाद फीडर बस से कीर्ति नगर जाना पड़ेगा। कीर्ति नगर से दूसरी मेट्रो पकड़ कर यात्री नोएडा व वैशाली तक सफर कर सकेंगे।

Delhi News: महाठग सुकेश चंद्रशेखर पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए राजी, कहा- अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन का भी हो

To undertake scheduled track maintenance work between Moti Nagar & Kirti Nagar on Blue Line (Dwarka Sec 21-Noida Electronic City/Vaishali), train services will remain suspended from Ramesh Nagar to Kirti Nagar from start of revenue services till 7AM on morning of 13th Nov 2022.— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) November 11, 2022

गौरतलब है कि ब्लू लाइन के तहत दिल्ली के द्नारका से नोएडा के इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक मेट्रो ट्रेन का परिचालन किया जाता है। दिल्ली और यूपी के बीच यह मेट्रो का दूसरा सबसे लंबा रूट है और बड़ी संख्या में लोग सफर करते हैं।

chat bot
आपका साथी