Move to Jagran APP

Delhi News: महाठग सुकेश चंद्रशेखर पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए राजी, कहा- अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन का भी हो

conman sukesh chandrashekhar अपने वकील एके सिंह के जरिये सातवां खत लिखकर महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली की राजनीति में एक और धमाका किया है। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के नाम लिखे खत में सुकेश ने कहा कि वह अपना पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए तैयार है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: JP YadavPublished: Sat, 12 Nov 2022 05:15 AM (IST)Updated: Sat, 12 Nov 2022 08:08 AM (IST)
सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर से पत्र लिखा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। conman sukesh chandrashekhar मनी लांड्रिंग व ठगी के मामले में मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर से पत्र लिखा है। उसने अपने वकील एके सिंह के जरिये शनिवार को मीडिया को पत्र जारी किया। उसने अपने पत्र में कहा कि वह पालीग्राफी जांच के लिए तैयार है, सच सामने लाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व जेल में बंद सत्येंद्र जैन भी अपनी जांच करवाएं।

loksabha election banner

सुकेश जेल से अब तक सात पत्र लिख चुका है, जिसमें से तीन पत्र उसने मीडिया को लिखे हैं। उसने अपने पत्रों में दावा किया है कि उसने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपये दिए हैं, यह रकम सात अलग-अलग खातों में मंत्री सत्येंद्र जैन व कैलाश गहलोत को दिए थे। रकम देने के बाद वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिला था।

सच का पता लगाएं

सुकेश चंद्रशेखर के मुताबिक, इसके अलावा जेल में सुरक्षित रहने के लिए उसने सत्येंद्र जैन दस करोड़ रुपये भी दिए थे। उसके इन्हीं पत्रों को लेकर कुछ दिनों पहले कई राजनीतिक दलों ने पालीग्राफी जांच का सुझाव दिया था, ताकि पता चल सके कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ?

मुख्यमंत्री उसकी बात पर नाराज क्यों?

सुकेश ने अपने पत्र में इस सुझाव का स्वागत करते हुए लिखा कि वह पालीग्राफी जांच कराने को तैयार है, लेकिन मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को भी जांच करवानी चाहिए। उसने कहा कि मुख्यमंत्री उसकी बात पर नाराज क्यों हो जाते हैं, उनकी नाराजगी से पता चलता है कुछ तो गलत है।

विदेशी अखबार में छपवाई थी पेड न्यूज

सुकेश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से सवाल किया कि अगर वह उसे ठग समझते हैं तो फिर उन्होंने वर्ष 2016 में पेड न्यूज के जरिये दिल्ली सरकार के स्कूल माडल को प्रचारित करने के पीआर एजेंसी से संपर्क करने के लिए क्यों कहा था। वर्ष 2017 में उसने पीआर एजेंसी से जुड़े अपने दोस्तों को लास एंजलिस से दिल्ली बुलाया था, यह वह लोग थे जो अंतरराष्ट्रीय समाचार पत्रों के साथ काम करते हैं।

गुरुग्राम के एक होटल में सत्येंद्र जैन की उन लोगों के साथ मीटिंग करवाई थी। उसने दावा कि कुछ महीने पहले दिल्ली सरकार के स्कूलों की जो खबर विदेशी अखबार में छपी थी, वह उसके पीआर दोस्त ने पेड न्यूज के रूप में छपवाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.