ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, इन चार बड़े निजी अस्पतालों में होगा संक्रमितों का इलाज

ओमिक्राेन वैरिएंट के इलाज के लिए दिल्ली सरकार ने चार प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट जारी की है। इनमें सर गंगा राम अस्पताल मैक्स (साकेत) फोर्टिस (वसंत कुंज) और बत्रा अस्पताल (तुगलकाबाद) को ओमाइक्रोन समर्पित केंद्रों के रूप में परिवर्तित किया गया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 18 Dec 2021 02:40 PM (IST) Updated:Sat, 18 Dec 2021 03:57 PM (IST)
ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर  दिल्ली सरकार अलर्ट, इन चार बड़े  निजी अस्पतालों में होगा संक्रमितों का इलाज
ओमिक्रान वैरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार ने एलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में बढ़ते ओमिक्रोन के मामलों को लेकर दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है। लोगों को बेहतर इजाज मिले और ओमिक्राेन से किसी की जान न जाए, इसके लिए दिल्ली सरकार ने एलर्ट जारी किया है। ओमिक्राेन वैरिएंट से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए दिल्ली सरकार ने चार प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट जारी की है।

इनमें नये वैरिएंट से पीड़ित लोगों को आसानी से इलाज मिल सकेगा। जानकारी के मुताबिक सर गंगा राम अस्पताल, मैक्स (साकेत), फोर्टिस (वसंत कुंज) और बत्रा अस्पताल (तुगलकाबाद) को ओमिक्रोन समर्पित केंद्रों के रूप में परिवर्तित किया गया है। फिलहाल, एलएनजेपी अस्पताल समेत दिल्ली के कुल पांच अस्पतालों में अब नये वैरिएंट का इलाज आसानी से हो सकेगा।

दरअसल, दिल्ली में ओमिक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली में बृहस्पतिवार को ओमिक्रोन के चार नए मामले सामने आए थे। ये सभी विदेश से यात्रा करके दिल्ली पहुंचे। शुक्रवार को भी नए मामलों के आने के बाद दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 20 हो गए हैं। इनमें एक महिला मरीज यूनाइटेड किंगडम (यूके) से सफर करके दिल्ली आई है। अस्पताल के डाक्टरों के अनुसार 10 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और सभी को छुट्टी मिल गई है।

ओमिक्रोन से पीड़ित मरीजों में गंभीर बीमारी नहीं है और हालत स्थिर है। डा. सुरेश कुमार (एलएनजेपी-एमडी) के मुताबिक, अस्पताल में ओमिक्रोन के संभावित 10 मामले थे, जिसमें 5 को नकारात्मक परीक्षण के बाद छुट्टी दे दी गई है। हमारे पास 100 बेड, आक्सीजन की आपूर्ति और आइसीयू के साथ एक अलग आइसोलेशन वार्ड है। उन्होंने कहा कि पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों को ओमिक्रोन से उतना खतरा नहीं है।

Delhi Govt converts 4 pvt hospitals - Sir Ganga Ram Hospital, Max (Saket), Fortis (Vasant Kunj) & Batra Hospital (Tughlakabad) - as Omicron dedicated centres. A total of 5 hospitals in Delhi, including LNJP hospital, will now provide the treatment for the variant.— ANI (@ANI) December 18, 2021

chat bot
आपका साथी