AgustaWestland scam : गौतम खेतान पर एक और केस दर्ज, ED की हिरासत में खुलेगा राज

कालेधन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वकील गौतम खेतान को गिरफ्तार किया है। आयकर विभाग ने खेतान के खिलाफ कालेधन का मामला दर्ज किया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 05:21 PM (IST)
AgustaWestland scam : गौतम खेतान पर एक और केस दर्ज, ED की हिरासत में खुलेगा राज
AgustaWestland scam : गौतम खेतान पर एक और केस दर्ज, ED की हिरासत में खुलेगा राज

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्‍टलैंड मामले में आरोपी गौतम खेतान की हिरासत अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी है। कोर्ट ने पांच दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को हिरासत में लेने की अनुमति दी है। अगस्‍ता वेस्‍टलैंड सौदे में एक अन्‍य केस दायर होने के बाद कोर्ट ने यह अनुमति ईडी को दी है।

बता दें कि कालेधन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वकील गौतम खेतान को गिरफ्तार किया है। आयकर विभाग ने खेतान के खिलाफ कालेधन का मामला दर्ज किया है। खेतान पर आरोप है कि वे गैर-कानूनी तरीके से विदेशी खाते ऑपरेट कर रहे थे, उनके पास कालाधन है।

इससे पहले गौतम खेतान को अगस्ता वेस्टलैंड सौदे मामले में पूछताछ के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ने दो दिनों की रिमांड पर भेजा था। पिछले हफ्ते भी आयकर विभाग ने खेतान के कई ठिकानों पर छापेमारी कर कार्रवाई की थी। यह छापेमारी दिल्ली-एनसीआर में गौतम खेतान की कई प्रॉपर्टियों पर हुई थी।

ऐसा कहा जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के दौरान ईडी को खेतान के कालेधन के बारे में पता चला। यूपीए के कार्यकाल में हुई अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी चॉपर डील में भी खेतान का नाम सीबीआइ और इडी दोनों की चार्जशीट में शामिल है।

chat bot
आपका साथी