'दोपहर में BJP ने मेरी गिरफ्तारी की बात कही, शाम को मिल गया नोटिस', ED के समन के जवाब में केजरीवाल ने और क्या-क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में ईडी ने 2 नवंबर के दिन पेश होने का समन दिया था। इस पर अरविंद केजरीवाल ने आज ही ईडी को चिट्ठी लिखी है और उनके समन को राजनीति से प्रेरित बताने के साथ ही कई सवाल भी उठाए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 02 Nov 2023 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 02 Nov 2023 12:16 PM (IST)
'दोपहर में BJP ने मेरी गिरफ्तारी की बात कही, शाम को मिल गया नोटिस', ED के समन के जवाब में केजरीवाल ने और क्या-क्या कहा?
अरविंद केजरीवाल ईडी के समन पर भेजा जवाब।

HighLights

  • ईडी के सामने पेश नहीं हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
  • ईडी को खत लिखकर केजरीवाल रखा अपना पक्ष
  • ईडी के समन को बताया राजनीति से प्रेरित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज शराब घोटाला मामले में ईडी के सामने पेश होने का समन मिला था। हालांकि केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे, साथ ही उन्होंने ईडी के समन का जवाब एक खत से दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने खत में ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित और गलत बताया है। उन्होंने इसे लेकर कई सवाल भी किए हैं।

केजरीवाल का कहना है कि उन्हें 30 अक्टूबर की शाम को ईडी से समन मिला था, वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उसी दिन दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अब केजरीवाल गिरफ्तार होंगे। केजरीवाल का कहना है कि यह दिखाता है कि पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal ED Enquiry Live Updates: केजरीवाल को नया समन जारी कर सकती है ED, मध्यप्रदेश में चुनावी रोड शो में शामिल होने के लिए घर से निकले दिल्ली CM

केजरीवाल ने इस खत के जरिए ईडी से तीन सवाल भी किए हैं जो निम्न हैं-

केजरीवाल ने कहा कि यह समन स्पष्ट नहीं करता मुझे किस लिए बुलाया जा रहा है, एक गवाह के तौर पर या संदिग्ध के तौर पर। केजरीवाल ने दूसरे सवाल में ये भी पूछा कि मुझे उक्त केस में किस वजह से समन किया गया है, यह भी स्पष्ट नहीं है, इसका कोई डिटेल भी नहीं है। यह समन यह भी नहीं बताता कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है या मुख्यमंत्री के तौर पर या फिर आप के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर।

यह भी पढ़ें: कौन हैं रानी अग्रवाल जिनके लिए केजरीवाल ने ED के समन को किया दरकिनार, सिंगरौली में चुनावी प्रचार को देंगे धार

ईडी के सामने पेश न होने का बताया कारण

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब देते हुए कहा कि आप का राष्ट्रीय संयोजक और एक स्टार प्रचारक होने के नाते मुझे चुनाव प्रचार के लिए यात्रा करनी पड़ती है और पार्टी अपने क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को राजनीतिक मार्गदर्शन करना होता है।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में मेरी शासन और आधिकारिक प्रतिबद्धताएं हैं जिनके लिए मेरी उपस्थिति जरूरी है। विशेष रूप से दिवाली के मद्देनजर मेरी व्यस्तता काफी बढ़ गई है। आपके द्वारा दिया गया सम्मन अस्पष्ट है।

Delhi CM Arvind Kejriwal responds to ED, "...Being the National Convener and a star campaigner of the AAP, I am required to travel for campaigning and to provide political guidance to my field workers of AAP. As the CM of Delhi, I have governance and official commitments for… pic.twitter.com/piPS5D5kMB— ANI (@ANI) November 2, 2023

chat bot
आपका साथी