दिल्ली में लाजपत नगर के SHO कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आने वाले 5 लोग क्वारंटाइन

लाजपत नगर के थाना प्रभारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके अलावा एक इंस्पेक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 01:02 PM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 02:58 PM (IST)
दिल्ली में लाजपत नगर के SHO कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आने वाले 5 लोग क्वारंटाइन
दिल्ली में लाजपत नगर के SHO कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आने वाले 5 लोग क्वारंटाइन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के लाजपत नगर के थाना प्रभारी (एसएचओ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके अलावा एक इंस्पेक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर के संपर्क में आने वाले पांच लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इसकी जानकारी डीसीपी साउथ आरपी मीणा ने दी है।

उधर नई दिल्ली में कोतवाली स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पुलिस कर्मियों को चाय पिलाने वाला युवक कोरोना संक्रमित मिला है। इससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। एहतियात के तौर पर वहां बैठने वाली क्राइम ब्रांच की दो यूनिटों के सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। कोतवाली क्राइम ब्रांच के दफ्तर में ग्राउंड फ्लोर पर एक प्राइवेट कैंटीन है। इसमें एक युवक काम करता था। पास में ही डीएम ऑफिस भी है।

कैंटीन में डीएम ऑफिस के कर्मचारी यहां खाना खाने व चाय पीने आते थे। एहतियात के तौर पर डीएम ऑफिस के स्टाफ को भी सूचित कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक एक युवक के संक्रमित पाए जाने पर करीब 200 लोगों को क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

 रेल भवन में तैनात आरपीएफ का एक जवान कोरोना संक्रमित

वहीं, भारतीय रेलवे के मुख्यालय रेल भवन में तैनात आरपीएफ का एक जवान बुधवार को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद मध्य दिल्ली स्थित रेल भवन को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के महानिदेशक अरुण कुमार के दफ्तर में लिपिक के तौर पर तैनात जवान को छह मई से क्वारंटाइन में रखा था। अरुण का दफ्तर रेल भवन की चौथी मंजिल पर है। बुधवार को जारी आदेश के अनुसार, रेल भवन 14 और 15 मई को बंद रहेगा। इस दौरान सभी कमरों और कॉमन एरिया को सैनिटाइजेशन किया जाएगा। इसी भवन में रेलवे बोर्ड का भी दफ्तर है।

जिलाधिकारी दफ्तर भी कोरोना के चपेट में

कोरोना की चपेट में अब नई दिल्ली जिलाधिकारी दफ्तर भी आ गया है। यहां पर आठ कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इसमें कुछ सिविल डिफेंस वॉलंटियर हैं तो कुछ अन्य। मंगलवार को सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला दफ्तर को सैनिटाइज किया जा रहा है। फिलहाल संक्रमितों के परिजनों को क्वारंटाइन कराया जा रहा है। जिलाधिकारी तन्वी गर्ग ने बताया कि जिला दफ्तर को सैनिटाइज किया जा रहा है।

जिलाधिकारी दफ्तर में कर्मियों को कोरोना संक्रमण होने का यह पहला मामला नहीं हैं। इससे पूर्व मध्य दिल्ली जिले में जिलाधिकारी के वाहन चालक को कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं, साउथ वेस्ट जिले में छह कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। नई दिल्ली जिले में 26 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें से आठ कर्मी कोरोना संक्रमित निकले।

chat bot
आपका साथी