Coronavirus : आज़ादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन की शुरुआत

Coronavirus कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि एक मशीन की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये है। एक-दो दिन की निगरानी के बाद इसे पूरी मंडी में लगाया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 02:20 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 02:20 PM (IST)
Coronavirus :  आज़ादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन की शुरुआत
Coronavirus : आज़ादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन की शुरुआत

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से पार पाने के लिए दिल्ली के आज़ादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन की शुरुआत की गई। इस मौके पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि एहतियात के तौर पर आज़ादपुर मंडी के दोनों गेट में फुल बॉडी सैनिटाइज टनल की व्यवस्था की गई है, जिसमें सोडियम हाई ड्रोक्लोराइड का उपयोग किया गया है। इसे IT दिल्ली की तरफ से विकसित किया गया है।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि एक मशीन की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये है। एक-दो दिन की निगरानी के बाद इसे पूरी मंडी में लगाया जाएगा। इसका 1000 लीटर का टैंक है जिसमें 100 लीटर में 5 लीटर सोडियम हाई ड्रोक्लोराइड मिक्स किया जा रहा है, जिसके मध्यम से सैनिटाइज किया जा रहा है।  

वहीं, लॉकडाउन को देखते हुए दिल्ली चिडि़याघर में ही वन्यजीवों के खाने की व्यवस्था के लिए स्लॉटरहाउस बनकर तैयार हो गया है। अब बाहर से मांस नहीं लाया जा रहा है। चिड़ियाघर में ही ताजा मांस वन्यजीवों को उपलब्ध कराया जा रहा है। चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने बताया कि इन दिनों प्रशासन बाहर से मांस नहीं मंगा रहा है। ऐहतियातन हमने चिडि़याघर के अंदर ही अस्थाई तौर पर स्लॉटर हाउस की व्यवस्था की है। हालांकि, यह व्यवस्था लॉकडाउन खत्म होने तक रहेगी। इसके बाद से पहले की तरह अधिकृत सप्लायर से ही मांस मंगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी