शशि थरूर ने ऐसा क्या कहा, जिसे समझा गया PM मोदी की तारीफ, जानिए- उन्हीं की जुबानी

शशि थरूर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने पर सफाई दी कि मैंने यह कहा है कि हमें यह समझना पड़ेगा कि मोदी ने कैसे वोटों को आकर्षित किया?

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 11:56 AM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 11:56 AM (IST)
शशि थरूर ने ऐसा क्या कहा, जिसे समझा गया PM मोदी की तारीफ, जानिए- उन्हीं की जुबानी
शशि थरूर ने ऐसा क्या कहा, जिसे समझा गया PM मोदी की तारीफ, जानिए- उन्हीं की जुबानी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) छात्र संघ चुनाव के तहत नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआइ) की तरफ से बुधवार को नॉर्थ कैंपस के पास कमला नगर स्थित अमिताभ गेस्ट हाउस में छात्र संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने डीयू के छात्रों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। छात्रों ने शशि थरूर से देश के कई मुद्दों पर सवाल पूछे।

उन्होंने कहा, देश में 40 फीसद से अधिक लोग 25 साल से कम उम्र के हैं, जो देश के भविष्य को बनाने मे बहुत बड़ा योगदान दे सकते हैं। मैं मानता हूं कि 30 साल से कम उम्र के युवाओं को संसद में आरक्षण मिलना चाहिए।

नहीं की मोदी की तारीफ
शशि थरूर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने पर सवाल पूछा तो कहा कि मैंने कोई तारीफ नहीं की। मैंने यह कहा है कि हमें यह समझना पड़ेगा कि मोदी ने कैसे वोटों को आकर्षित किया?

सरकार पर साधा निशाना

शशि थरूर ने छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर में पिछले एख महीने से लोग अपने घरों में बंद हैं, यह सरासर गलत है। वहीं एनआरसी पर भी छात्रों ने सवाल किया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि 1971 से जो लोग भारत में रह रहे हैं अब उन्हें एनआरसी के जरिये विदेशी करार दिया गया। यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि शोध के क्षेत्र में ज्यादा बढ़ावा देने की जरूरत है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी