आग में 9 लोगों की मौत से गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने घेरा; दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में दो मंजिला मकान में रविवार रात को लगी आग में 9 लोगोें की मौत पर राजनीति भी शुरू हो गई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 23 Dec 2019 11:50 AM (IST) Updated:Mon, 23 Dec 2019 12:28 PM (IST)
आग में 9 लोगों की मौत से गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने घेरा; दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश
आग में 9 लोगों की मौत से गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने घेरा; दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में दो मंजिला मकान में रविवार रात को लगी आग में 9 लोगोें की मौत पर राजनीति भी शुरू हो गई है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष कीर्ति आजाद ने ट्वीट कर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है- 'अभी सूचना मिली है की किरारी में एक फैक्ट्री में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। सभी पूर्वांचल के हैं। लापरवाही के लिए जिम्मेवार कौन? दिल्ली सरकार या नगर निगम मेरी मांग है कि 1 करोड रुपये प्रत्येक मृतक के परिजन को दिया जाए, मैं घटनास्थल पर जा रहा हूं।'

इस बीच दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने किराड़ी में आग से मौत मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। हादसे के बाद उठे सवालों को लेकर दिल्ली के गृह मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं, मृतकों के परिजनों को 10 लाख की सहायता और घायलों का पूरा इलाज सरकार कराएगी। उन्होंने बताया कि घर के नीचे कपड़े का गोदाम था और ये सब देखने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। इस बाबत जांच की जा रही है, एसडीएम 7 दिनों में जांच रिपोर्ट देंगे।

यहां पर बता दें कि बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में रविवार रात 12:30 बजे अचानक दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े के गोदाम में लगी आग की चपेट में आए 9 लोगों की मौत हो गए। हादसे में जान गंवाने वालों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे भी थे। 

इन लोगों ने गंवाई जान

1. राचंद्र झा Ram Chander jha (65)

2. सुंदर्या देवी Sudarya Devi (58)

3. संजू झा Sanju Jha (36)

4.गुड्डन (Guddan)

5. उदय चौधरी Udai chaudhary (33)

6. मुस्कान Muskan  (26)

7 अंजली (10)

8 आदर्श  (7)

9 तुलसी 

ये तीन हैं अस्पताल में भर्ती

1. आराध्या (Aradhya, 3 yrs)

11. सौम्या (Somya  10 yrs)

12. पूजा (Pooja 24 yrs)

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी