सीएम योगी ने ली बैठक, वेस्ट यूपी में संगठन को और मजबूत बनाने पर हुआ मंथन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मेरठ रोड स्थित आरकेजीआइटी संस्थान में पार्टी की बैठक में हिस्सा लेंगे।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 01:40 PM (IST)
सीएम योगी ने ली बैठक, वेस्ट यूपी में संगठन को और मजबूत बनाने पर हुआ मंथन
सीएम योगी ने ली बैठक, वेस्ट यूपी में संगठन को और मजबूत बनाने पर हुआ मंथन

गाजियाबाद (जेएनएन)। गाजियाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना को घर -घर तक पहुचाने के लिए जनप्रतिनिधियों को आगे आने के लिए कहा गया है। पश्चिम प्रदेश में संगठन को और मजबूत बनाने के लिए मंथन हुआ है। गन्ना किसानों को भुगतान कराया जा रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने जहां पांच हजार करोड़ का भुगतान किया था। मौजूदा सरकार ने करीब 12 हजार करोड़ का भुगतान किया है। किसानों को फसल का उचित मूल्य मिले इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 13 हजार 500 गांवो में से 12 हजार गांवो में जनकल्याणकारी नीति पहुंचाई जा चुकी है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम गाज़ियाबाद की प्रसंशा की, जबकि कैराना में भाजपा की हार से संबंधित सवाल को टाल गए।

बता दें कि सोमवार सुबह सीएम योगी आदित्यानाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांसदों और विधायकों के साथ गाजियाबाद के दिल्ली मेरठ रोड स्थित एक निजी इंस्टीट्यूट में बैठक की थी। बैठक से पहले मुख्यमंत्री योगी कौशाम्बी के यशोदा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां पर भर्ती अपने बहनोई का हालचाल जाना। 

बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने मिशन 2019 के तहत यह बैठक की। सीएम योगी ने इस बैठक में सभी विधायकों और सांसदों को मोदी सरकारी की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य दिया। 

सूत्रों का कहना है कि कैराना और नूरपुर उप चुनाव में मिली हार के बाद कार्यकर्ताओं के टूटे मनोबल को बढ़ाने के लिए योगी टिप्स भी दिए। बैठक में उनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहे

इस बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के सभी जिलाध्यक्ष भी बुलाए गए थे। पहले बैठक में सिर्फ सांसदों और विधायकों को ही बुलाया जाना था। क्षेत्रीय संगठन और महानगर संगठन को बैठक में नहीं शामिल किया गया। 

बूथ को मजबूत करने पर हुआ मंथन

आरकेजीआइटी में रविवार को भाजपा द्वारा मतदाता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के तौर पर प्रदेश मंत्री देवेंद्र सिंह और मुख्य अतिथि के तौर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी मौजूद रहे। प्रदेश मंत्री देवेंद्र सिंह ने कहा कि बूथ का काम मतदाता सूची को पुनरीक्षण करने ही शुरू करना है। उन्होंने कहा कि बूथ अध्यक्ष और मतदाता प्रमुख को सक्रियता और समन्वय के साथ काम करना है। दो सत्रों में कार्यशाला संपन्न की गई। पहले सत्र में मुरादनगर विधानसभा और दूसरे सत्र में शहर विधानसभा में बूथ पर काम करने को लेकर मंथन किया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने भी कार्यशाला को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी