CAA को लेकर प्रदर्शन करने वाले फिर 19 जनवरी को जुटेंगे सीमापुरी थाने पर

कोर्ट ने सीमापुरी में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को यह आदेश सुनाया है कि वह रविवार 19 जनवरी को सीमापुरी थाने पहुंचे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 05:16 PM (IST)
CAA को लेकर प्रदर्शन करने वाले फिर 19 जनवरी को जुटेंगे सीमापुरी थाने पर
CAA को लेकर प्रदर्शन करने वाले फिर 19 जनवरी को जुटेंगे सीमापुरी थाने पर

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। CAA का प्रदर्शन करने वाले एक बार फिर 19 जनवरी को सीमापुरी के थाने में जमा होंगे। हालांकि इस बार वह हंगामा प्रदर्शन करने नहीं बल्‍कि कोर्ट के आदेश के अनुसार वहां जमा होंगे। कोर्ट ने सीमापुरी में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को यह आदेश सुनाया है कि वह रविवार 19 जनवरी को सीमापुरी थाने पहुंचे। यहां उन्‍हें थानाध्‍यक्ष नागरिकता संशोधन कानून के बारे में विस्‍तार से बताएंगे।

जमानत देने में लगाई यह शर्त

कोर्ट ने भी तय कर लिया है कि CAA के बारे मे प्रदर्शनकारियों का भ्रम दूर होना चाहिए। कोर्ट ने सीमापुरी प्रदर्शनकारियों को जमानत देते हुए अन्य शर्तों के अलावा एक शर्त यह भी लगाई है कि अर्जीकर्ता पुलिस थाने जाएंगे जहां थानाध्‍यक्ष CAA के बारे में उनके संदेह दूर करेंगे। कड़कड़डूमा स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सभी प्रदर्शनकारी आरोपितों को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके एवं इतने ही रुपये मूल्य के जमानती के आधार पर जमानत दी थी। न्‍यायाधीश ने आदेश देते वक्‍त यह साफ किया कि बेशक लोकतंत्र में किसी भी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन करना उनका मौलिक अधिकार है, लेकिन वह शांतिपूर्ण हो।

chat bot
आपका साथी