Delhi: करोड़ों के फर्जीवाड़े में कारोबारी गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस कर रही थी तलाश

डीसीपी मोहम्मद अली की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। छानबीन में पता चला कि जय भगवान ने साजिश के तहत फर्जीवाड़ा किया था। उसने इस संबंध में कोई जानकारी लोन देने वाली कंपनी को नहीं दी थी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 05:52 PM (IST)
Delhi: करोड़ों के फर्जीवाड़े में कारोबारी गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस कर रही थी तलाश
फाइनेंस कंपनी से लोन ली गई प्रॉपर्टी को अन्य को बेच दिया था

नई दिल्ली जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने फाइनेंस कंपनी से करोड़ों के फर्जीवाड़े में एक कारोबारी जय भगवान सिंघल को गिरफ्तार किया है। पंजाबी बाग निवासी जय भगवान सिंघल ने फाइनेंस कंपनी से लोन ली गई प्रॉपर्टी को फर्जी तरीके से अन्य को बेच दिया था। हिरासत में लेकर पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

इओडब्ल्यू के संयुक्त पुलिस डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रतिनिधि आलोक कुमार ने पुलिस में फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज कराई थी। कंपनी के मुताबिक आरोपित जय भगवान सिंघल और उसके परिवार के सदस्यों ने पूर्वी पंजाबी बाग के रोड नंबर 23 स्थित एक प्रॉपर्टी पर कंपनी से 4 करोड़ 59 लाख रुपये का लोन लिया था। लेकिन लोन लेने के बाद आरोपित जय भगवान सिंघल ने दूसरी मंजिल को एक महिला को एक करोड़ 25 लाख रुपये में बेच दिया।

वहीं, तीसरी मंजिल, स्टिल्ट और छत को भी एक अन्य महिला के नाम कर दिया गया। इसके बदले आरोपित ने दूसरी महिला से भी एक करोड़ छह लाख रुपये ले लिए थे। कागजों में फर्जीवाड़ा किया गया था। वहीं, सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में प्रॉपर्टी के संबंध में गलत जानकारी दी गई थी। छानबीन के बाद मामला सही पाए जाने के बाद पुलिस ने वर्ष 2017 में मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही थी।

इसी बीच सूचना मिलने पर डीसीपी मोहम्मद अली की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। छानबीन में पता चला कि जय भगवान ने साजिश के तहत फर्जीवाड़ा किया था। उसने इस संबंध में कोई जानकारी लोन देने वाली कंपनी को नहीं दी थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी