पूर्ण राज्य की मांग पर 'आप' के महासम्मेलन का विरोध करेगी भाजपा, प्लान तैयार

आम आदमी पार्टी के सम्मेलन स्थल के बाहर भाजपा नेता व कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन के दौरान भाजपा दिल्ली सरकार से मांग करेगी कि दिल्ली को पूर्ण बिजली और पानी दो।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sat, 30 Jun 2018 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jun 2018 10:38 PM (IST)
पूर्ण राज्य की मांग पर 'आप' के महासम्मेलन का विरोध करेगी भाजपा, प्लान तैयार
पूर्ण राज्य की मांग पर 'आप' के महासम्मेलन का विरोध करेगी भाजपा, प्लान तैयार

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के महासम्मेलन का भाजपा विरोध करेगी। 1 जुलाई को इंदिरा गांधी स्टेडियम में महासम्मेलन करने जा रही आम आदमी पार्टी के सम्मेलन स्थल के बाहर भाजपा नेता व कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन के दौरान भाजपा दिल्ली सरकार से मांग करेगी कि दिल्ली को पूर्ण बिजली और पानी दो।

'दिल्ली मांगे अपना हक'

गौरतलब है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। 'आप' के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर कहा था कि 3 से 25 जुलाई तक 'दिल्ली मांगे अपना हक' नाम से हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। गोपाल राय ने यह भी कहा था कि दिल्ली के विकास कार्यों में जो बाधाएं आ रही हैं उसका सबसे बड़ा कारण दिल्ली के पास पूर्ण राज्य का दर्जा न होना है।

10 लाख लोगों से हस्ताक्षर

प्रेसवार्ता के दौरान गोपाल राय ने बताया कि 1 जुलाई को दोपहर तीन बजे इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में प्रदेश स्तर का सम्मेलन होगा, जिसमें दिल्ली के हर मोहल्ले के प्रतिनिधि शामिल होंगे। 3 जुलाई से शुरू होने वाले अभियान में लगभग 10 लाख लोगों से हस्ताक्षर करवाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तक पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के बेंगलुरु से आने के स्वागत में लगे पोस्टर, बताया 'नौटंकी का उस्ताद'

chat bot
आपका साथी