नमो सेवा केंद्र से झुग्गी बस्तियों में पैठ बनाएगी भाजपा, जानिए कैसे हो रही तैयारी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता शुक्रवार को चिल्ला यमुना खादर के समीप झुग्गी बस्ती में पहले केंद्र का उद्घाटन करेंगे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि नमो सेवा केंद्र से झुग्गीवासियों की समस्याएं हल करने और केंद्र की योजनाएं उन तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 06:55 PM (IST)
नमो सेवा केंद्र से झुग्गी बस्तियों में पैठ बनाएगी भाजपा, जानिए कैसे हो रही तैयारी
प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता शुक्रवार को चिल्ला में करेंगे पहले केंद्र का उद्घाटन

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। झुग्गी बस्तियों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए भाजपा नमो सेवा केंद्र की शुरुआत कर रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता शुक्रवार को चिल्ला यमुना खादर के समीप झुग्गी बस्ती में पहले केंद्र का उद्घाटन करेंगे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि नमो सेवा केंद्र से झुग्गीवासियों की समस्याएं हल करने और केंद्र की योजनाएं उन तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।

भाजपा ने निकाली थी झुग्गी सम्मान यात्रा

प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि राजधानी के झुग्गियों में रहने वाले लाखों लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पिछले वर्ष झुग्गी सम्मान यात्रा निकाली थी। झुग्गी बस्तियों में जाकर उन्होंने लोगों से संवाद किया था। उनकी समस्या सुनकर उसे हल करने का आश्वासन दिया था। इसके लिए झुग्गी बस्तियों में नमो सेवा केंद्र खोलने की शुरुआत हो रही है। इन केंद्रों के माध्यम से लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उन्हें ई-श्रम कार्ड बनाने में मदद की जाएगी। केंद्र सरकार की जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत दिल्ली में 15 हजार फ्लैट बनकर तैयार हो गए हैं। जल्द ही झुग्गीवासियों को फ्लैट दिए जाएंगे।

मिल रहा मुफ्त राशन

उन्होंने कहा कि झुग्ग्गीवासी दिल्ली में रहते हैं उन्हें केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा आठ किलो गेंहू एवं दो किलो चावल मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसकी जानकारी झुग्गीवासियों को दी जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट में वादा करने के बावजूद दिल्ली सरकार बिना राशन कार्ड वाले गरीबों को राशन नहीं दे रही है।

आयुष्मान योजना दिल्ली में लागू नहीं करने पर राज्य सरकार पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, शौचालय बनाने की योजना लागू नहीं की जा रही है। इन योजनाओं को लागू कराने के लिए आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि आयुष्मान योजना लागू होती तो कोरोना काल में कई लोगों की समय पर इलाज नहीं होने से जान नहीं जाती।

chat bot
आपका साथी