Delhi: 62 लाख रुपये की लागत से राजगढ़ मिनी स्टेडियम में तैयार हो रहा बैडमिंटन सिंथेटिक कोर्ट

विधायक अनिल वाजपेयी ने बताया कि स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में स्टेडियम का निर्माण कार्य रुक गया था। जैसे ही अनलॉक प्रक्रिया शुरू हुई वैसे ही स्टेडियम का निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 09:07 AM (IST)
Delhi: 62 लाख रुपये की लागत से राजगढ़ मिनी स्टेडियम में तैयार हो रहा बैडमिंटन सिंथेटिक कोर्ट
बैडमिंटन कोर्ट का पुन:निर्माण कर सिंथेटिक फर्श भी तैयार हो रहा है।

नई दिल्ली [पुष्पेंद्र कुमार]। पूर्वी दिल्ली में गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र के राजगढ़ कॉलोनी स्थित मिनी स्टेडियम में 62 लाख रुपये की की भारी भरकम लागत से बैडमिंटन के दो सिंथेटिक कोर्ट तैयार हो रहे हैं। इसी के साथ क्षेत्र के महाराणा प्रताप पार्क में 8 लाख रुपये की लागत से बैडमिंटन कोर्ट का पुन:निर्माण कर सिंथेटिक फर्श भी तैयार हो रहा है। ये तीनों कोर्ट विधायक निधि से निगम के पार्क में तैयार हो रहे हैं। बता दें कि क्षेत्रीय विधायक अनिल वाजपेयी के प्रयास से वार्ड स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए पार्क में कोर्ट एक दम बनकर तैयार है। हालांकि कोरोना संकट के चलते अभी स्टेडियम में बच्चों को खेलने की अनुमित नहीं है। जब परिसर में बच्चों को अनुमति मिल जाएगी तो बैडमिंटन कोर्ट बच्चों को सौंप दिए जाएंगे।

विधायक अनिल वाजपेयी ने बताया कि स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में स्टेडियम का निर्माण कार्य रुक गया था। जैसे ही अनलॉक प्रक्रिया शुरू हुई वैसे ही स्टेडियम का निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया है। दोनों बैडमिंटन कोर्ट का फर्श डल गया है बस सिंथेटिक फर्श के लिए मशीन के माध्यम से रबड़ के दाने बिछाए जाने है।

इसी के साथ परिसर में शौचालय का भी पुन: निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, ताकि स्टेडियम में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की सुविधा न मिले। उन्होंने कहा कि छोटे शहरों से लेकर गांव-देहांत तक खेल प्रतिभाओं की भरमार है। वार्ड स्तर पर छोटी-छोटी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कर इन्हें तलाशा जा सकता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी