अनैतिक व्यापार में आरोपित खूबसूरत सोनू पंजाबन पर फायरिंग, कहीं यह वजह तो नहीं !

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोनू पंजाबन गीता कॉलोनी में किसी जानकार से मिलकर भाई के साथ लौट रही थी। इसी दौरान उनकी कार पर तीन गोलियां दागी गईं।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 07:49 AM (IST)
अनैतिक व्यापार में आरोपित खूबसूरत सोनू पंजाबन पर फायरिंग, कहीं यह वजह तो नहीं !
अनैतिक व्यापार में आरोपित खूबसूरत सोनू पंजाबन पर फायरिंग, कहीं यह वजह तो नहीं !

नई दिल्ली, जेएनएन। देह व्यापार गिरोह चलाने के लिए कुख्यात सोनू पंजाबन की कार पर लक्ष्मीनगर इलाके में बुधवार तड़के अज्ञात बदमाशों ने गोलियां बरसा दीं। कार में चालक के सामने के शीशे पर दो और बाई तरफ के शीशे पर एक गोली लगी, लेकिन इस हमले में सोनू पंजाबन बाल-बाल बच गई। उसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस को पीड़ित के दावे पर शक है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोनू पंजाबन के बयान और घटनास्थल के हालात आपस में मेल नहीं खा रहे, बयान में भी विरोधाभास है।

गौरतलब है कि सोनू पंजाबन पर देह व्यापार से जुड़े दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। महरौली थाने में एक केस में पुलिस ने मकोका भी लगाया था, लेकिन इसमें वह बरी हो गई थी। बाद में क्राइम ब्रांच ने उसे एक नाबालिग लड़की की खरीद-फरोख्त, अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने पिछले साल इस मामले में चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल कर दी।

बताया जा रहा है कि सोनू पंजाबन सात दिन की अंतरिम जमानत पर चार-पांच दिन पहले ही जेल से बाहर आई है। सोनू पंजाबन के मुताबिक, वह शकरपुर में अपने बेटे और गीता कॉलोनी में अपने भाई को छोड़कर होंडा सिटी कार में रात करीब तीन बजे गीता कॉलोनी फ्लाईओवर से होते हुए आइटीओ की तरफ जा रही थी। रास्ते में कार सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर उसकी कार रोकी।

बदमाशों ने कार से बाहर न निकलने की धमकी देते हुए तीन गोलियां बरसा दीं। हालांकि कार में जहां गोलियां लगी हैं, उसमें चालक का बच पाना मुश्किल है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोनू पंजाबन फिलहाल कैलाश कॉलोनी में रहती है।

फर्राटेदार अंग्रेजी और आधुनिक कपड़ों पहनकर बेहद खूबसूरत लुक में रहने वाली सोनू अपने बिंदास अंदाज में किसी हीरोइन से कमतर नहीं हैं। उसने ब्यूटी पार्लर की आड़ में देह व्यापार का धंधा शुरू किया था। शुरुआत में वह खुद कॉलगर्ल का काम करती थी, धीरे-धीरे और लड़कियों को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया।

दिल्ली में चलने वाले तकरीबन 1000 करोड़ रुपये के जिस्मफरोशी के धंधे को संचालित करने वाली सोनू 2011 में क्रिकेट विश्व कप फाइनल से एक दिन पहले भी चर्चा में आई थी।

विश्वकप के रोमांच के बीच फार्म हाउसों और होटलों में क्रिकेट से जुड़ी पार्टियों के कारण शहर में जिस्मफरोश लड़कियों की मांग काफी बढ़ी हुई थी। सोनू पंजाबन हर दलाल के वहां लड़कियां सप्लाई करती थी, तो इस बीच देह व्यापार करवाते-करवाते वह खुद पुलिस के जाल में फंस गई।

बाद में कुछ टेलीविजन स्टार भी जिस्मफरोशी के धंधे में सोनू पंजाबन के संपर्क में थीं। किसी जमाने में सोनू के ग्राहकों में उद्योगपतियों, राजनेताओं से लेकर कई बड़े-बड़े नाम शामिल रहे हैं।

यहां पर बता दें कि मार्च, 2018 में  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने द्वारका जिला अदालत में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने की आरोपित सोनू पंजाबन और उसके सहयोगी संदीप के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। इसके ऊपर आपराधिक षडयंत्र, पॉक्सो व दुष्कर्म की धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

पेश मामले में पुलिस की ओर से कहा गया है कि सोनू ने एक 16 वर्षीय किशोरी को देह व्यापार के दलदल में धकेला है। पीड़ित किशोरी अब बालिग है। इस मामले में अपराध शाखा की ओर से वर्ष 2014 में मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में दिसंबर, 2017 में उसे गिरफ्तार किया गया था।

आरोप है कि पीड़ित किशोरी को आधा दर्जन संचालकों के हाथों बेच दिया गया था। पुलिस के मुताबिक करीब 17 साल पूर्व देह व्यापार रैकेट के धंधे में आई सोनू पंजाबन गीता कॉलोनी की रहने वाली है, लेकिन आरोप है कि वह दक्षिण दिल्ली के सैदुलाजाब में आलीशान फ्लैट खरीदकर वहीं से अपना कारोबार चला रही थी।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी