फर्जी डिग्री में फंसे AAP के एक और विधायक, कोर्ट के आदेश पर दर्ज होगी एफआइआर

पोलेराम ने गोकलपुर से AAP विधायक फतेह सिंह की स्नातक की डिग्री को फर्जी बताते हुए कोर्ट में अर्जी दी थी।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 07:36 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 08:34 AM (IST)
फर्जी डिग्री में फंसे AAP के एक और विधायक, कोर्ट के आदेश पर दर्ज होगी एफआइआर
फर्जी डिग्री में फंसे AAP के एक और विधायक, कोर्ट के आदेश पर दर्ज होगी एफआइआर

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक फतेह सिंह पर स्नातक की फर्जी डिग्री होने का आरोप है। पटियाला हाउस कोर्ट ने पुलिस को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। फतेह सिंह के खिलाफ दायर शिकायत के संबंध में सोमवार को एसएचओ नंद नगरी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी और एफआइआर की प्रति उस दिन कोर्ट में पेश की जाए।

पोलेराम ने गोकलपुर से AAP विधायक फतेह सिंह की स्नातक की डिग्री को फर्जी बताते हुए कोर्ट में अर्जी दी थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि फतेह सिंह ने चुनाव से पहले जो नामांकन भरा था, उसमें खामी है। नामांकन में सिर्फ बीए लिखा गया है, जबकि यह जानकारी नहीं दर्ज की गई कि बीए कब और किस संस्थान से किया गया है।

पटियाला हाउस कोर्ट में एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत में सोमवार को मामले की सुनवाई हुई। शिकायतकर्ता के वकील चमन शर्मा ने बताया कि कोर्ट ने पुलिस को आदेशों का पालन करने और जांच करने के लिए कहा है।

यहां पर बता दें कि आम आदमी पार्टी के कई और विधायक भी डिग्री विवाद में फंस चुके हैं। त्रिनगर से AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर फर्जी डिग्री में फंसने के बाद मंत्री पद तक गंवा चुके हैं। वहीं, दिल्ली कैंट से AAP के विधायक सुरेंद्र सिंह के पास फ़र्ज़ी डिग्री होने का आरोप लग चुका है।

भाजपा के करन सिंह तंवर ने दिल्ली हाइकोर्ट में एक याचिका दी थी, जिसमें सुरेंद्र सिंह पर नामांकन के वक़्त हलफ़नामे में ग़लत जानकारी देने का आरोप लगाया था। याचिका में कहा गया था कि AAP विधायक ने हलफ़नामे में 2012 में सिक्किम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होने की जानकारी दी है। जबकि एक RTI के जवाब में यूनिर्वसिटी ने इससे इनकार किया था। वहीं, करोलबाग से विधायक रवि के खिलाफ फर्जी डिग्री का आरोप लग चुका है। 

chat bot
आपका साथी