अरुण जेटली को याद कर भावुक हुए अमित शाह, कहा, उन्होंने बड़े भाई की तरह हर संकट से निकाला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अरुण जेटली की भूमिका की वजह से ही 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत मिला और भाजपा की सरकार बनी। अरुण जेटली और नरेंद्र मोदी घनिष्ठ मित्र रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 11:50 AM (IST)
अरुण जेटली को याद कर भावुक हुए अमित शाह, कहा, उन्होंने बड़े भाई की तरह हर संकट से निकाला
भारतीय क्रिकेट की दिशा बदलने के लिए दो महत्वपूर्ण कारक जिम्मेदार हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।   पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। अरुण जेटली स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि जेटली ने बड़े भाई की तरह हर संकट से बाहर निकाला। इस बात को वह सामाजिक तौर पर स्वीकार नहीं करते हैं तो यह खुद और पुण्य आत्मा के साथ धोखा होगा। उनके लिए गर्व की बात है कि बड़े-बड़े खिलाड़ी देने वाले इस मैदान में जेटली की प्रतिमा का अनावरण करने का मौका मिला। अमित शाह ने कहा कि अरुण जेटली बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। खुद को पीछे रखकर कई क्षेत्रों में योगदान देना व प्रसिद्धि की परवाह किए बगैर कार्य करना खासियत थी। पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी, उसे बखूबी निभाया।

अरुण जेटली की अहम भूमिका से 2014 में मिला पूर्ण बहुमत

अमित शाह ने कहा कि जेटली की भूमिका की वजह से ही 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत मिला और भाजपा की सरकार बनी। अरुण जेटली और नरेंद्र मोदी घनिष्ठ मित्र रहे हैं।

आइपीएल का मजबूत खाका किया तैयार

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘भारतीय क्रिकेट की दिशा बदलने के लिए दो महत्वपूर्ण कारक जिम्मेदार हैं। पहला, मैच के राइट्स को बेचने का फैसला और दूसरा, आइपीएल। जब आइपीएल का मसौदा बनाया जाना था, तब क्रिकेट प्रेमियों और मेरे मन में भी कई सवाल उठ रहे थे, लेकिन हर सवाल का सटीक जवाब अरुण जेटली के पास था। उन्होंने आइपीएल का मजबूत खाका तैयार किया, जिसका परिणाम आज सबके सामने है। हजारों युवाओं के लिए क्रिकेट रोजगार का प्लेटफार्म है’। उन्होंने कहा, क्रिकेट में दो तरह का योगदान होता है। पहला-जो खेलकर देश को सम्मान दिलाते हैं, दूसरा- जो खेलने के लिए माहौल बनाते हैं। अरुण जेटली ने खेल के लिए माहौल बनाया। 

डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे अरुण जेटली

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) की तरफ से इस प्रतिमा को स्थापित कराया गया है। जेटली 1999 से लेकर 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे हैं। डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने कार्यक्रम में पहुंचने के लिए अमित शाह का आभार जताया। कार्यक्रम में अरुण जेटली की पत्नी संगीता जेटली सहित कई बड़ी हस्तियां पहुंची थीं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी