लॉकडाउन के बीच शराबियों की करतूत से पुलिस हैरान, शराब दुकान से ले उड़े शराब की बोतलें

दिल्‍ली में लॉकडाउन के बीच एक शराब दुकान में ताला तोड़कर काफी ज्‍यादा शराब की चोरी हो गई है। चोर शराब की कई बोतलों को लेकर वहां से फरार हो गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 08:43 PM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 11:20 PM (IST)
लॉकडाउन के बीच शराबियों की करतूत से पुलिस हैरान, शराब दुकान से ले उड़े शराब की बोतलें
लॉकडाउन के बीच शराबियों की करतूत से पुलिस हैरान, शराब दुकान से ले उड़े शराब की बोतलें

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली में लॉकडाउन के बीच एक ऐसा वाक्‍या हुआ है जो काफी हैरान करने वाला है। दिल्‍ली में लॉकडाउन के बीच एक शराब दुकान में ताला तोड़कर काफी ज्‍यादा शराब की चोरी हो गई है। चोर शराब की कई बोतलों को लेकर वहां से फरार हो गया है। इस बात का पता तब चला जब शनिवार की सुबह पुलिस गश्‍त करते हुए वहां पहुंची।

लॉकडाउन के बीच उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी थानाअंतर्गत रोशन आरा रोड पर चोर शुक्रवार देर रात एक शराब के ठेके का शटर तोड़ अंदर रखी कई पेटियां शराब लेकर भाग गए। पुलिस को शनिवार सुबह ठेके से शराब की पेटियां चोरी हो जाने की सूचना मिली। सब्जीमंडी थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

उत्तरी जिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मुताबकि ठेके के बाहर सीसीटीवी कैमरा न लगे होने के कारण चोरों की तस्वीरें कैद नहीं हो पाई। पुलिस को शक है कि चोरों ने शराब ले जाने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल किया है। लॉकडाउन के बीच ठेके बंद होने के कारण लोगों को शराब नहीं मिल रही है। हो सकता है शरारती तत्वों ने वारदात को अंजाम दिया हो।

पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल चोरों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। रोशनआरा रोड पर स्थित डीसीसीडब्ल्यूएस की दुकान में वाइन, सकॉच व वहीस्कि की कई पेटियां रखी रखी हुई थी। चोर शराब की पेटियों के अलावा बियर के कैरेट भी उठाकर ले भागे। पुलिस ठेके के मैनेजर रमेश से पूछताछ कर चोरी हुए शराब के बारे में पता लगा रही है।

इधर, घर-घर और गली-गली तक दिल्ली पुलिस व प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के बारे में जागरूकता फैलाने के बावजूद लोग इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 3,195 लोगों को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल के मुताबिक इनमें बिना किसी जरूरी काम के घर से निकले 365 लोगों के वाहनों को जब्त कर लिया गया। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 156 एफआइआर भी दर्ज की गई हैं। यह कार्रवाई बृहस्पतिवार देर रात से लेकर शुक्रवार शाम पांच बजे तक दिल्ली पुलिस ने की। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आवश्यक सेवा से जुड़े 931 जरूरतमंद लोगों को मूवमेंट पास जारी किए।

chat bot
आपका साथी