Delhi Unlock 3.0 Guidelines: दिल्ली में जिम खुलने के दौरान हर घंटे मशीनें होंगी सैनिटाइज

Delhi Unlock 3.0 Guidelines जिम में आने वाले हर व्यक्ति को अपनी तौलिया और पानी की बोतल साथ लेकर आनी होगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 08:18 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 08:18 AM (IST)
Delhi Unlock 3.0 Guidelines: दिल्ली में जिम खुलने के दौरान हर घंटे मशीनें होंगी सैनिटाइज
Delhi Unlock 3.0 Guidelines: दिल्ली में जिम खुलने के दौरान हर घंटे मशीनें होंगी सैनिटाइज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Unlock 3.0 Guidelines: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 में दिल्ली समेत देशभर के सभी जिम को आगामी 5 अगस्त से खोलने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सरकार के आदेश के बाद से राजधानी दिल्ली में चलने वाले सभी जिम के संचालकों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। यहां पर साफसफाई समेत मशीनों की जांच का काम तेजी से जारी है। संचालकों का कहना है कि वे हर एक घंटे बाद मशीनों को सैनिटाइज करेंगे, जिससे किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस न हो सके। जिम में आने वाले हर व्यक्ति को सूचना दी गई है कि वे अपने साथ अपनी तौलिया और पानी की बोतल लेकर आएं।

रविदास मार्ग पर हेल्थ इंडिया जिम के संचालक विवेक भड़ाना ने कहा कि सरकार की जिम खोलने के दिशानिर्देश आने के बाद काफी खुशी हो रही है। इसके बाद जिम को खोलने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। जिम की सभी मशीनों को सैनिटाइज कराया गया है, वहीं दिशानिर्देश के मुताबिक जिम की सभी मशीनों को एक-एक घंटे बाद सैनिटाइज कराया जाएगा।

वहीं, सभी जिम करने वाले युवक और युवतियों को सूचना दे दी गई कि वे अपने साथ अपना सैनिटाइजर पर भी लेकर आएं। साथ ही कपड़े व दस्ताने भी साथ रखें, जिन्हें पहनकर ही वे मशीनों को पकड़ सकेंगे। इसके अलावा युवकों को बताया गया कि वे अपने साथ अपना एक तौलिया लेकर चलेंगे, जिससे उन्हें जैसे ही पसीना आएगा तो वे उसे तुरंत साफ करेंगे। जिम में वे खुद की बोतल का पानी सकेंगे, जिसके लिए उन्हें बताया गया कि वह खुद पानी की बोतल लेकर आएं।

सुल्तानपुरी में सिल्वर जिम चलाने वाले रघुवीर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बहुत परेशान थे। कई बार सरकार से जिम खोलने की अपील भी कर चुके थे। अब सरकार की गाइडलाइन राहत भरी है, जिससे जिम संचालकों और जिम करने वाले लोगों को मदद मिलेगी। सभी दिशानिर्देशों का जिम में पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी