AIIMS News : एम्स में हड़ताल खत्म, काम पर लौटे नर्सिंग कर्मचारी; मरीजों को मिली राहत

देश की राजधानी दिल्ली से राहत भरी खबर आ रही है। देश के नामी अस्पताल एम्स में भर्ती मरीजों ने भी इससे राहत की सांस ली है। यहां चल रही नर्सिंग स्टॉफ ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है। हड़ताल खत्म होते ही काम पर नर्सिंग कर्मचारी लौट गए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Apr 2022 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Apr 2022 10:59 PM (IST)
AIIMS News : एम्स में हड़ताल खत्म, काम पर लौटे नर्सिंग कर्मचारी; मरीजों को मिली राहत
नर्सिंग स्टॉफ ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। एम्स में मंगलवार को नर्सेज यूनियन द्वारा बुलाई गई हड़ताल पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अगले आदेश तक रोक लगा दी है। एम्स प्रशासन द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि 25 तारीख को दिए गए नोटिस के आधार पर नर्सेज यूनियन ने हड़ताल आयोजित की थी, जिससे कई पूर्व नियोजित सर्जरी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं पर असर पड़ा है।

एम्स प्रशासन ने कोर्ट से कहा कि यूनियन की सभी मांगों पर कार्रवाई की जा रही है। जिसके बाद न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की पीठ ने अगले आदेश तक हड़ताल स्थगित करने के आदेश दिए हैं। मामले में अगली सुनवाई बुधवार सुबह 10:30 बजे की जाएगी। कोर्ट के आदेश के बाद नर्सिंगकर्मी काम पर वापस लौट आए और उन्होंने रात की ड्यूटी भी ज्वाइन कर ली।

बता दें कि इससे पहले एम्स निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया ने एक वीडियो जारी कर सभी नर्सिंग कर्मचारियों से वापस काम पर लौटने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि नर्सेज यूनियन की हड़ताल के कारण दर्जनों सर्जरियां प्रभावित हुईं हैं। गुलेरिया ने कहा कि 22 अप्रैल को नर्सेज यूनियन पदाधिकारियों ने नर्सेज को काम नहीं करने दिया। इस वजह से पांच साल के बच्चों, किडनी के मरीजों सहित अन्य को सर्जरी टेबल से वापस वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा है।

सर्जरी से पहले इन मरीजों को रातभर भूखा रहना पड़ता है। इस वजह से लोग और ज्यादा परेशान हुए। हड़ताल के कारण छोटे बच्चे, किडनी मरीज सहित अन्य की भी सर्जरी प्रभावित हुई। यह दुखद है, नर्सों ने बिना कोई नोटिस दिए स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि हमारा काम लोगों को सेवाएं देना है, कुछ स्टाफ मंगलवार को काम पर वापस आ गया, जबकि अभी भी काफी लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्जरी से पहले मरीजों को भूखा रखा जाता है, ऐसे में उन माता-पिता के बारे में सोचें जिनके पांच साल के बच्चे की सर्जरी होनी है और रात भर उसे भूका रखा गया, लेकिन हड़ताल के कारण टेबल से मरीज को वापस भेजना पड़ा। इसलिए सभी नर्सिंग कर्मचारी काम पर लौटें।

chat bot
आपका साथी