Coronavirus: दिल्ली में AAP विधायक ने कोरोना मरीज को किया प्लाज्मा डोनेट

Coronavirusविधायक विशेष रवि और उनके भाई अंकित ने एम्स में वायु सेना से सेवानिवृत 86 वर्षीय एक मरीज और एक अन्य कोरोना के मरीज को प्लाज्मा डोनेट किया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 05:41 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 05:41 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली में AAP विधायक ने कोरोना मरीज को किया प्लाज्मा डोनेट
Coronavirus: दिल्ली में AAP विधायक ने कोरोना मरीज को किया प्लाज्मा डोनेट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के करोलबाग के विधायक विशेष रवि और उनके भाई अंकित ने एम्स में वायु सेना से सेवानिवृत 86 वर्षीय एक मरीज और एक अन्य कोरोना के मरीज को प्लाज्मा डोनेट किया है। विशेष रवि ने बताया कि प्लाज्मा डोनेट करने को लेकर घरवालों में हिचक थी कि इससे शरीर को कोई नुकसान न हो, या अस्पताल जाने पर फिर से कोरोना का संक्रमण न हो जाएं। मगर परिवार के सदस्यों को मना लिया गया। तब उन्होंने कर्तव्य पालन की सहमति दी।

आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि और उनके भाई ने कुछ दिन पहले ही कोरोना पर विजय पाई है। तभी उन्होंने किसी जरूरतमंद को प्लाज्मा डोनेट करने की पेशकश की थी।

हौज काजी में कोरोना मरीज फरार, पुलिस तलाश में जुटी

उधर, मध्य जिला के हौज काजी इलाके में रहने वाला एक कोरोना मरीज के फरार होने की घटना सामने आई है। उसे घर में क्वारंटाइन किया गया था। जब पुलिसकर्मी उससे मिलने उसके घर पहुंचे तो वह नहीं मिला। हौज काजी थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपित नूर मोहम्मद के खिलाफ महामारी अधिनियम और दूसरों की जान जोखिम में डालने आदि की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक नूर मोहम्मद अपने परिवार के साथ हौज काजी इलाके में रहता है। तबीयत खराब होने पर जब गत दिनों उसकी जांच की गई तो वह कोरोना संक्रमित निकला। जिसके बाद डाक्टरों ने उसे घर में क्वारंटाइन रहने की सलाह दी। उसके घर के बाहर होम क्वारंटाइन का पर्चा भी लगा दिया गया था। इसी बीच बीट कांस्टेबल नूर मोहम्मद के घर पहुंचे तो गायब मिला। परिजनों ने बताया कि नूर मोहम्मद इलाज कराने की बात कहकर घर से निकला था। लेकिन, बाद में वापस नहीं लौटा। जांच में पता चला कि वह किसी अस्पताल में भी भर्ती नहीं है। फिलहाल, पुलिस टेक्निकल सर्विलांस की मदद से उसकी तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी