Delhi News: कल बंद रहेगा चांदनी चौक का प्रमुख बाजार, कारोबारी नेता के निधन के चलते लिया फैसला

Delhi News दिल्ली इलेक्ट्र्किल ट्रेडर्स एसोसिएशन (डेटा) के अध्यक्ष भारत आहूजा का हृदयाघात के चलते मंगलवार शाम गाजियाबाद के वैशाली स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। ऐसे में चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस का इलेक्ट्रिकल बाजार बंद रहेगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 27 Apr 2022 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 27 Apr 2022 07:31 AM (IST)
Delhi News: कल बंद रहेगा चांदनी चौक का प्रमुख बाजार, कारोबारी नेता के निधन के चलते लिया फैसला
आज बंद रहेगा चांदनी चौक का एक प्रमुख बाजार, कारोबारी नेता के निधन के चलते लिया फैसला

नई दिल्ली, जागरण संवादादाता। दिल्ली के प्रमुख बाजारों में शुमार चांदनी चौक का भगीरथ पैलेस बृहस्पतिवार को बंद रहेगा। चांदनी चौक के प्रमुख कारोबारी नेता व दिल्ली इलेक्ट्र्किल ट्रेडर्स एसोसिएशन (डेटा) के अध्यक्ष भारत आहूजा के निधन के चलते भगीरथ पैलेस बाजार को बंद करने का निर्णय लिया गया है 

बता दें कि हृदयाघात के चलते मंगलवार शाम को गाजियाबाद के वैशाली स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान भारत आहूजा का निधन हो गया। उनकी उम्र अधिक नहीं थी। ऐसे में उनके निधन की जानकारी मिलते ही दिल्ली के संपूर्ण व्यापारिक जगत में शोक की लहर फैल गई। हर कोई मर्माहत है। वह व्यापारियों की आवाज उठाने वाले मिलनसार नेता थे। उनका निवास पूर्वी दिल्ली स्थित सूरजमल विहार में था।

उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह 11 बजे पूर्वी दिल्ली के ज्वाला नगर स्थित शमशान गृह में हुआ, इस मौके पर बड़ी संख्या में रिश्तेदार और कारोबारी मौजूद रेह। डेटा ने बृहस्पतिवार को चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस का इलेक्ट्रिकल बाजार बंद रखने की घोषणा की है।

द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन योगेश सिंघल और दिल्ली गुड्स ट्रांसपोर्ट आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर समेत अन्य व्यापारी नेताओं ने शोक संवेदना जाहिर की है। डेटा के सचिव रवि विमल ने कहा कि जैसे अपना बड़ा भाई खो दिया हो।

बता दें कि 1806 में शुरू हुई भागीरथ प्लेस मार्केट 200 साल से भी अधिक पुरानी है। इस मार्केट का नाम पहले बेगम समरू बाजार था, वहीं, बाद में इसका नाम बदलकर भागीरथ प्लेस रख दिया गया। बिजली की इस मार्केट में तकरीबन 2,000 दुकानें हैं। इस मार्केट में हर तरह का इलेक्ट्रानिक सामान मिलते हैं, वहीं भी सस्ते दामों पर। थोक बाजार के रूप में चर्चित इस बाजार में देशभर के लोग खरीदारी के लिए आते हैं।

chat bot
आपका साथी