आइवीएफ सेंटर में चल रहा था बच्चा चोर गिरोह, चार नवजात बरामद आठ गिरफ्तार

गिरोह के तार दक्षिणी दिल्ली के एक आइवीएफ सेंटर से जुड़े हैं। अपराध शाखा ने आइवीएफ सेंटर के मैनेजर सहित चार को गिरफ्तार कर लिया। दो बच्चा खरीदार भी हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 07:42 AM (IST)
आइवीएफ सेंटर में चल रहा था बच्चा चोर गिरोह, चार नवजात बरामद आठ गिरफ्तार
आइवीएफ सेंटर में चल रहा था बच्चा चोर गिरोह, चार नवजात बरामद आठ गिरफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजधानी में नवजात बच्चों को बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में दक्षिणी दिल्ली स्थित आइवीएफ सेंटर इन विट्रो फर्टीलाइजेशन के मैनेजर सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से चार नवजात बच्चे बरामद किए गए हैं। आइवीएफ सेटर की मालकिन सहित गिरोह के कई सदस्य फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई है। आरोपित तीन से चार लाख रुपये लेकर नवजात बच्चों को नि:संतान दंपत्ति को बेच देते थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरोह के पांच आरोपितों को रविवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरोह से जुड़े बदमाशों को दबोचने के लिए अपराध शाखा में तैनात दो महिला अधिकारियों को लगाया गया था। उन्होंने गिरोह के एक सदस्य से बच्चा खरीदने के बारे में बात की तो एजेंट ने 14 अगस्त को पश्चिमी दिल्ली के नारायणा विहार इलाके में उन्हें बुलाया। वहां एक घर में महिला पुलिस अधिकारियों की मुलाकात मोहम्मद जहांगीर नाम के शख्स से हुई। उसने नवजात बच्चे के लिए 4.30 लाख रुपये मांगे। 3.30 लाख रुपये में सौदा तय होने पर जहांगीर ने फोन कर अपने साथियों को बच्चा लेकर आने को कहा। कुछ देर बाद दो कार में सवार गिरोह के सदस्य बच्चा लेकर मौके पर पहुंच गए।

इनके पहुंचते ही पुलिस ने जहांगीर और एक कार में सवार गिरोह की तीन महिला सदस्यों को दबोच लिया। हालांकि, इस दौरान दूसरी कार में सवार बदमाश भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार बदमाशों के पास से 10-12 दिन का एक बच्चा बरामद हुआ, जिसे तत्काल कलावती सरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। मोहम्मद जहांगीर इंद्रपुरी जेजे कॉलोनी का रहने वाला है।

उससे पूछताछ में पता चला कि गिरोह के तार दक्षिणी दिल्ली स्थित एक आइवीएफ सेंटर से भी जुड़े हैं। इसके बाद अपराध शाखा की टीम ने आइवीएफ सेटर के मैनेजर सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें दो बच्चा खरीदने वाले भी शामिल हैं। वहीं, इनकी निशानदेही पर कुल चार नवजात बच्चे बरामद किए गए।

chat bot
आपका साथी