भोपाल की मंजुला ने IIT-दिल्ली कैंपस में दी जान, 4 साल पहले हुई थी शादी

मंजुला फ्लैट नंबर 413 में रहती थी। वह मूल रूप से भोपाल की रहने वाली थी। एक साल पहले ही वह दिल्ली में पढ़ाई के लिए आई थी।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 31 May 2017 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 31 May 2017 05:39 PM (IST)
भोपाल की मंजुला ने IIT-दिल्ली कैंपस में दी जान, 4 साल पहले हुई थी शादी
भोपाल की मंजुला ने IIT-दिल्ली कैंपस में दी जान, 4 साल पहले हुई थी शादी

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली की 29 वर्षीय रिसर्च स्कॉलर का शव मंगलवार (30 मई) को उनके हॉस्टल के कमरे की छत से लटकता हुआ मिला। पुलिस को अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार मृतक मंजुला पीएचडी आखिरी वर्ष की छात्रा थीं और आईआईटी के नालंदा छात्रावास में रहती थीं।

आइआइटी दिल्ली के नालंदा अपार्टमेंट में पीएचडी की छात्र मंजुला देवक (29) ने मंगलवार को फांसी लगाकर जान दे दी। वह वाटर रिसोर्स में पीएचडी कर रही थी।

महिला के पति व अन्य परिजन भोपाल में रहते हैं। शाम साढ़े सात बजे के करीब पुलिस को पीसीआर कॉल मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंची थाना हौजखास पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

तस्वीरों के जरिये जानें कौन है IIT-दिल्ली में खुदकुशी करने वाली

मंजुला फ्लैट नंबर 413 में रहती थी। वह मूल रूप से भोपाल की रहने वाली थी। एक साल पहले ही वह दिल्ली में पढ़ाई के लिए आई थी। वर्ष 2013 में उसकी भोपाल निवासी रितेश विरहा से शादी हुई थी।

यह भी पढ़ेंः IAS की संदिग्ध हालात में दिल्ली में मौत, कल कश्मीर में ज्वाइन करना था 

मंजुला ने फांसी क्यों लगाई, इसकी जांच चल रही है। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दे दी है। पुलिस को मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस मंजुला के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है।

आत्महत्या के प्रत्यक्ष कारण अभी तक सामने नहीं आए हैं लेकिन पुलिस का मानना है कि अपने रिसर्च वर्क से जुड़ा तनाव और अवसाद आत्महत्या की एक वजह हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः अब हरियाणा की युवती की यूपी में हत्या, गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर मारी गोली

chat bot
आपका साथी