ये हैं 200 लोगों से फर्जीवाड़ा करने वाली 'गुरु मां', इनका सबकुछ फर्जी है; पति भी...!

खजूरी इलाके में ‘गुरु मां’ के नाम से मशहूर पुष्पा गोयल ने सुनियोजित तरीके से 200 से ज्यादा अनुयायियों को ठगी का शिकार बनाया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 15 Jun 2018 10:31 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 11:18 AM (IST)
ये हैं 200 लोगों से फर्जीवाड़ा करने वाली 'गुरु मां', इनका सबकुछ फर्जी है; पति भी...!
ये हैं 200 लोगों से फर्जीवाड़ा करने वाली 'गुरु मां', इनका सबकुछ फर्जी है; पति भी...!

नई दिल्ली (स्वदेश कुमार)। खजूरी इलाके में ‘गुरु मां’ के नाम से मशहूर पुष्पा गोयल ने सुनियोजित तरीके से 200 से ज्यादा अनुयायियों को ठगी का शिकार बनाया। उसने जिस देविंदर नामक सहयोगी को पति बताया था, वह भी झूठ था और जिस बेटी की शादी के नाम पर एक-एक अनुयायी से 5 से 20 लाख तक वसूले थे, वह भी देविंदर की बेटी निकली।

पुष्पा गोयल के फरार होने के बाद शिकायतकर्ताओं ने देविंदर को यमुना विहार स्थित मकान से खोज निकाला तो सारा राज खुल गया। रकम हड़पने की इस साजिश में देविंदर भी शामिल था। इसलिए उसने कुछ दिनों में पैसे लौटाने का आश्वासन देकर शिकायतकर्ताओं को चुप करा दिया और शिकायतकर्ता जब पुलिस के चक्कर के लगाने लगे तो वह धमकी देने के अलावा उनके घर पर बदमाशों को भी भेजने लगा। फिलहाल, देविंदर भी परिवार के साथ फरार है।

शिकायतकर्ता संतोष तोमर की तरफ से दर्ज कराई गई एफआइआर के मुताबिक, 24 और 25 अप्रैल को दे¨वदर ने पैसे लौटाने के लिए लोगों को एक पार्क में बुलाया, लेकिन वहां धमकी देने लगा। अगले दिन मोटरसाइकिल पर पहुंचे दो युवक संतोष के घर के फोटो खींचने लगे और संतोष ने मना किया तो मोबाइल से उनका भी फोटो खींच लिया।

कुछ देर बाद देविंदर ने फोन कर बताया कि उसने ही दोनों बदमाशों को भेजा था। इसके बाद भी जब शिकायतकर्ता थाने पहुंचते रहे तो देविंदर अपने परिवार के साथ फरार हो गया। पुलिस ने पुष्पा के साथ दे¨वदर और उसकी बेटी को भी आरोपित बनाया है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर का कहना है कि फिलहाल आरोपितों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी