लालकिला मेट्रो स्टेशन के बाहर फिर होने लगी है अवैध पार्किंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : उपराज्यपाल की ताकीद के बाद हरकत में आई दिल्ली यातायात पुलिस आ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 11:25 PM (IST)
लालकिला मेट्रो स्टेशन के बाहर फिर होने लगी है अवैध पार्किंग
लालकिला मेट्रो स्टेशन के बाहर फिर होने लगी है अवैध पार्किंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

उपराज्यपाल की ताकीद के बाद हरकत में आई दिल्ली यातायात पुलिस और नगर निगम की सख्ती कुछ दिनों तक रही। इसके कारण लालकिला मेट्रो स्टेशन को अवैध पार्किंग से मुक्ति मिली, लेकिन अब फिर लालकिला मेट्रो स्टेशन अवैध पार्किंग का ठिकाना बन गया है। यह स्थिति तब है जब लालकिला पर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होना है और इसे लेकर दिल्ली में आतंकी वारदात का खतरा मंडरा रहा है।

बता दें कि लालकिला व जामा मस्जिद के बाहर अवैध पार्किंग व अतिक्रमण को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) भी दिल्ली पुलिस को कुछ माह पहले पत्र लिखा है। उसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं और उन्होंने पूरे इलाके को साफ रखने का निर्देश संबंधित विभागों को दिया था। उसका असर कुछ दिन तक रहा। अब सब पुराने ढर्रे पर है। इस बारे में चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय भार्गव ने कहा कि उपराज्यपाल को पुलिस अधिकारियों और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों की जवाबदेही तय करनी चाहिए तभी अतिक्रमण हट सकेगा।

स्थिति यह कि मेट्रो स्टेशन के बाहर अवैध पार्किंग के साथ धड़ल्ले से लोडिंग अनलोडिंग हो रहा है, जिस पर एनजीटी ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। ऐसा नहीं है कि यहां यातायात पुलिस तैनात नहीं है, लेकिन वह देखकर भी अनदेखी करते नजर आते हैं।

जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर भी स्थिति ठीक नहीं है। सुभाष मार्ग पर जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के गेट पर ही फटफट सेवा का कब्जा है तो चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के रास्ते में रेहड़ी पटरी वालों के साथ ही रिक्शा वालों का भी कब्जा है।

chat bot
आपका साथी