गाजियाबाद-मेरठ रूट पर दौड़ेगी ईएमयू, मिली हरी झंडी

गाजियाबाद से मेरठ यात्रा करने वाले यात्रियों को जल्द ही ईएमयू ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। बृहस्पतिवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी ने अपनी टीम के साथ गाजियाबाद-मेरठ रूट का निरीक्षण किया।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2015 01:45 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2015 04:49 PM (IST)
गाजियाबाद-मेरठ रूट पर दौड़ेगी ईएमयू, मिली हरी झंडी

गाजियाबाद । गाजियाबाद से मेरठ यात्रा करने वाले यात्रियों को जल्द ही ईएमयू ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। बृहस्पतिवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी ने अपनी टीम के साथ गाजियाबाद-मेरठ रूट का निरीक्षण किया।

सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद से मेरठ जाने पर रूट पर इलेक्ट्रिक लाइन में कमी नहीं मिली है। संभावना जताई जा रही है कि एक-दो दिन में कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) इस रूट पर ईएमयू के लिए सर्टिफिकेट जारी कर देंगे।

बृहस्पतिवार सुबह सीआरएस एसके पाठक, डीआरएम अरुण अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी पुराना गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। इसके उन्होंने रूट पर इलेक्ट्रिक लाइन का निरीक्षण किया और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हो गए।

सभी अधिकारी गाजियाबाद-मेरठ रूट पर डीजल इंजन से रवाना हुए। समाचार लिखे जाने तक अधिकारी मेरठ पहुंचे थे और वहां से इलेक्ट्रिक इंजन से गाजियाबाद वापसी की तैयारी कर रहे थे। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन, नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन सहित गुलधर, मुरादनगर, मोदीनगर, मोहिद्दीनपुर पर उन्होंने इलेक्ट्रिक लाइन का निरीक्षण किया।

बताया जा रहा है कि कुछ हल्की कमियों को छोड़कर लाइन में कमी नहीं मिली है। निरीक्षण के बाद एक ट्रायल और होने की बात भी अधिकारी कह रहे हैं, जिसके बाद सबकुछ ठीक रहा तो इस रूट पर ईएमयू को संचालित किया जाएगा। ट्रायल के बाद सीआरएस एसके पाठक जल्द ही ईएमयू के लिए सर्टिफिकेट जारी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी