स्टेटस रिपोर्ट जमा नहीं करने पर पुलिस को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दुष्कर्म के आरोपित दाती महाराज (असली नाम मदनलाल) के खिलाफ पीड़ित यु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 08:40 PM (IST)
स्टेटस रिपोर्ट जमा नहीं करने 
पर पुलिस को लगाई फटकार
स्टेटस रिपोर्ट जमा नहीं करने पर पुलिस को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दुष्कर्म के आरोपित दाती महाराज (असली नाम मदनलाल) के खिलाफ पीड़ित युवती द्वारा दायर याचिका पर साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से लिखित में जवाब मांगा है। क्राइम ब्रांच की तरफ से मामले में स्टेटस रिपोर्ट जमा नहीं किए जाने पर कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए सोमवार तक इसे जमा करने का आदेश दिया।

19 जून को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी, लेकिन कोर्ट स्टॉफ की गलती की वजह से अदालत के आदेश की कॉपी दिल्ली पुलिस को नहीं मिल पाई थी। पीड़िता ने कोर्ट में कहा कि पुलिस उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रही है। कोर्ट में पीड़िता के वकील ने कहा कि दिल्ली पुलिस जांच को लेकर गंभीर नहीं है। पीड़िता ने दाती महाराज के खिलाफ सात जून को शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने तीन दिन बाद दस जून को एफआइआर दर्ज की। ज्ञात हो कि छतरपुर स्थित शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज पर उसकी शिष्या ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता के अनुसार दाती महाराज ने दो साल पहले उसके साथ दुष्कर्म किया था। उसका आरोप है कि शनिधाम आश्रम में कई और महिलाओं का भी यौन शोषण किया जा रहा है।

डीसीडब्ल्यू ने पुलिस उपायुक्त को पेश होने के लिए भेजा नोटिस

जासं, नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दुष्कर्म के आरोपित दाती महाराज के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त को नोटिस भेजा है। डीसीडब्ल्यू की सदस्य प्रोमिला गुप्ता ने आरोपित को अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने का कारण पूछा है और इस मामले से जुड़ी जानकारी देने में हो रही देरी को लेकर जवाब मांगा है। साथ ही पुलिस उपायुक्त को आयोग के समक्ष पेश होने के लिए भी कहा है।

chat bot
आपका साथी