एक लाख 15 हजार बच्चों का निगम स्कूल में हुआ दखिला : मुकेश

फोटो संख्या 26 यूटीएम 2 जागरण संवाददाता पश्चिमी दिल्ली कोरोना संकट के बीच निगम स्कूल के शिक्षकों व निगम पार्षद ने मेहनत कर अभी तक स्कूल में एक लाख 15 हजार बच्चों का दाखिला कराया है। यह अभियान 11 अगस्त को शुरू किया गया था। 11 अगस्त से लेकर 30 सितंबर तक इतने बच्चों का दाखिला हुआ है। इससे हम सभी उत्साहित हैं। इन बकोरोना संकट के बीच निगम स्कूल के शिक्षकों व निगम पार्षद ने मेहनत कर अभी तक स्कूल में एक लाख 15 हजार बचों का दाखिला कराया है। यह अभियान 11 अगस्त को शुरू किया गया था। 11 अगस्त से लेकर 30 सितंबर तक इतने बचों का दाखिला हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:59 PM (IST)
एक लाख 15 हजार बच्चों का  निगम स्कूल में हुआ दखिला : मुकेश
एक लाख 15 हजार बच्चों का निगम स्कूल में हुआ दखिला : मुकेश

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : कोरोना संकट के बीच निगम स्कूल के शिक्षकों व निगम पार्षद ने मेहनत कर अभी तक स्कूल में एक लाख 15 हजार बच्चों का दाखिला कराया है। यह अभियान 11 अगस्त को शुरू किया गया था। 11 अगस्त से लेकर 30 सितंबर तक इतने बच्चों का दाखिला हुआ है। इससे सभी उत्साहित हैं। इन बच्चों को ठीक तरीके से शिक्षा मिले इस दिशा में निगम की ओर से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। निगम स्कूल के सभी बच्चों को किताब, कॉपी व स्टेशनरी दे दिए गए हैं। साथ ही बच्चों के अकाउंट में मिड डे मील का पैसा भी भेजा जा रहा है। ये बातें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में शिक्षा समिति के चेयरमैन मुकेश सुर्यान ने कहीं।

उन्होंने कहा कि निगम स्कूल के छात्र ऑनलाइन कक्षा में भाग ले रहे हैं। अभी तक औसतन 60 फीसद छात्र ऑनलाइन कक्षा में उपस्थित रहते हैं। धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि दिसंबर से पहले स्कूल खुलने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में हम हर परिस्थिति का सामना करने को तैयार हैं। जब भी स्कूल खुलेंगे बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा नर्सरी की कक्षा भी इस बार से निगम स्कूलों में शुरू की गई है। इसके लिए कक्षा तैयार की जा रही है। छोटे-छोटे बच्चों के खेलने की व्यवस्था भी स्कूल में की जाएगी। निगम स्कूल अब निजी स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी